लूट लो! स्विट्जरलैंड के इस गांव में रहने के लिए मिलेंगे 50 लाख

swizterland village is offering 50 lakh rupees

स्विट्जरलैंड में रहने का सपना तो हर किसी ने देखा होता है। वहीं अगर आपका ये सपना लाखों रुपये के साथ सच में पूरा हो जाए तो ये सोने पर सुहागे वाली बात होगी। दरअसल, स्विट्जरलैंड के स्विस कैंटन में स्थित एक गांव में रहने के लिए वहां की सरकार लोगों को एक दो लाख नहीं बल्कि 50 लाख रुपये दे रही है। चलिए जानते ही इस गांव की पूरी सच्चाई।

50 लाख लेकर रहे स्विट्जरलैंड में

स्विट्जरलैंड के स्विस कैंटन में स्थित एक गांव में रहने के लिए लोगों को 50 लाख रुपये का ऑफर दिया जा रहा है। दरअसल, इस गांव के लोग ज्यादा सुख-सुविधाओं के लिए गांव को छोड़कर शहरों की और चले गए है। यह गांव समुद्र तल से 4,265 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। यहां की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी। इस जगह पर आपको बर्फबारी का आनंद लिया जा सकता है।

बता दें कि इस गांव में बेहद ठंड रहती है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां के ज्यादातर लोग ग्रामीण क्षेत्र से दूर पड़ोसी शहरों में चले गए हैं, इस कारण छोटे-छोटे गांव के विलुप्त होने का खतरा बना हुआ है। इस गांव ने 2018 में इस ट्रेंड को कम करने के लिए एल्बिनेन में रीलोकेट करने के लिए परिवारों को £50,000 (50 लाख) से अधिक का भुगतान करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है। अगर आप भी पैसो के साथ अपने सपनो की जगह पर रहने की सोच रहे है तो आपके लिए यह मौका बेहद खास है।

आयु सीमा का रखे ध्यान

आपको बता दे कि, स्विस कैंटन मे रहने के लिए आवेदकों की आयु 45 वर्ष से कम होनी जरूरी है।  इस प्रोग्राम के लिए पात्र होने के लिए कम से कम 200,000 स्विस फ़्रैंक (1.8 करोड़) मूल्य के एल्बिनेन होम में कम से कम दस वर्षों तक रहने के लिए सहमत होना चाहिए। अगर कोई दस साल की अवधि पूरी होने से पहले छोड़ देता है तो £50,000 का भुगतान किया जाना चाहिए।

 

Exit mobile version