BCCI Selection committee: क्या फिर से चेतन शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ?

blogg

BCCI Selection committee : पहले एशिया कप उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मिली हार के बाद इंटरनेट पर काफी भूचाल देखने को मिला। बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पैनल टीम को हटा दिया। टीम के हेड कोच और कैप्टेन को बदलने की मांग भी तेज हो गई। हालांकि, अभी तक इसपर फैसला नहीं हुआ है लेकिन जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसी कड़ी में एक आश्चर्य करने वाली खबर सामने आ रही है।

दरअसल, टीम इंडिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) संघर्ष कर रही है। पैनल टीम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी तक नई पैनल टीम बनकर तैयार नहीं हुई है।

1.25 करोड़ का पैकेज लेकिन कोई इंटरेस्टेड नहीं

हाल ही में अनाउंस हुए श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड में इन्ही पैनल का योगदान है। पुरानी पैनल ही अभी तक कार्यभार संभाल रही है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई इंटरव्यू के लिए नामों को छांटने की प्रक्रिया में है और पिछली चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा और सहयोगी हरविंदर सिंह फिर से इंटरव्यू राउंड के लिए शामिल किए गए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड शीर्ष पदों के लिए नाम जुटाने में संघर्ष कर रही है। इसलिए अंतिम समिति को एक और विस्तार दिया गया है। जाहिर है कि अध्यक्ष की भूमिका के लिए 1.25 करोड़ रुपये और अन्य सदस्यों के लिए 1 करोड़ रुपये का पैकेज अब आकर्षक नहीं माना जाता है।

चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह फिर से किए गए शॉर्टलिस्ट

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इस पैनल के लिए 5 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे थे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इन पदों के लिए आवेदन कर भी दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, चेतन शर्मा और उनके पैनल के सदस्य हरविंदर सिंह का नाम एक बार फिर नई सलेक्शन कमेटी के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने नवंबर में इस पोस्ट के लिए आवेदन किया था। उन्होंने हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड का चयन किया है। इंटरव्यू की तारीख 29 दिसंबर की फिक्स की गई है।

 

Exit mobile version