पंत को क्यों ढो रही टीम इंडिया, जब संजू सैमसन दौड़ रहे

Cricket

Cricket

3 मैचों के टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अब वनडे मैच खेल रही है। वनडे सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाने हैं जिसमे से एक मुकाबला शुक्रवार यानी आज खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन का स्कोर बनाया है। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन रिषभ पंत ने एक बार फिर से टीम को निराश किया है।  वहीं संजू सैमसन और वॉशिगंटन सुंदर ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली।

 

रिषभ पंत की खराब बल्लेबाजी जारी

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का व्हाइट-बॉल क्रिकेट में खराब फॉर्म जारी है। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी पंत फ्लॉप साबित हुए। पंत ने 23 गेंद पर महज 15 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन को अपना विकेट दे बैठे। ऐसे में फैन्स और एक्सपर्ट्स अब पंत को बार-बार चांस देने पर अपना सब्र खो रहे हैं। सोशल मीडिया पर मीम्स शेयर करते हुए फैंस सवाल करने लगे है “कितने चांस और?”

 

टी20 में भी पूरी तरह फेल हुए हैं पंत


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बतौर ओपनर ऋषभ पंत को भेजा गया लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाएं। दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 6 रन बनाए वहीं तीसरे टी20 मुकाबले में महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए थे। उनके साल 2022 में टी20 के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने इस साल 21 पारियों में महज 21.21 की औसत से 364 रन बनाएं हैं। अब ऐसे में सवाल उठना तो निश्चित है। लोग सवाल कर रहें हैं कि आखिर पंत को लगातार इतने मौके क्यों दिए जा रहें हैं जब उन्होंने बेहद ख़राब प्रदर्शन किया है।

 

Photo: Social Media

 

संजू सैमसन को ज्यादा मौके देने की उठी मांग

पंत के सब्सिट्यूट प्लेयर के रूप में फैंस अब संजू सैमसन को ज्यादा से ज्यादा मौके देने की मांग कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में सैमसन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 77 गेंद पर 94 रन की पार्टनरशिप की। आउट होने से पहले संजू सैमसन ने 38 गेंद पर 36 रन की पारी खेली। ऐसे में संजू को और मौका देना तो बनता है। इसी बात को लेकर लोग आवाज उठा रहे हैं और BCCI को खरी-खोटी सुना रहे हैं।

Photo: Social Media

 

आपको बता दें कि अगले महीने भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी जहां संजू सैमसन और सूर्यकुमार जैसे प्रमुख बल्लेबाज टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

 

Exit mobile version