Kajal Hindustani arrested : क्यों विवादों में घिरी हैं काजल हिंदुस्तानी? जानिए किस भड़काऊ बयान के लिए किया गया गिरफ्तार?

Kajal Hindustani arrested

Kajal Hindustani arrested : बीते दिनों घोर हिंदुत्ववादी विचारधारा रखने वाली कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने राज्य के सोमनाथ जिले में रामनवमी के दिन भड़काऊ बयान दिया था। खबरों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि काजल ने जो उना शहर में रामनवमी के दिन बयान दिया था, उसकी वजह से शहर में हिंसक झड़प हुई थी। तो आइए जानते है कि आखिर कौन हैं काजल हिंदुस्तानी (Kajal Hindustani arrested) और क्यों उनके बयान को लेकर बवाल मचा है?

यह भी पढ़ें- विदेश में किन अवांछित कारोबारियों से मिलने हैं राहुल गांधी? गुलाम नबी आजाद का नया दावा, BJP ने कांग्रेस को घेरा

कौन हैं Kajal Hindustani ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊना शहर में काजल हिंदुस्तानी (Kajal Hindustani arrested) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने अब उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनके खिलाफ 2 अप्रैल को एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के तहत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

काजल हिंदुस्तानी के ट्विटर बायो के अनुसार, वह खुद को एक राष्ट्रवादी, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी, शोध विश्लेषक और एक गौरवांवित भारतीय बताती है। ट्विटर पर उनके करीब 92,000 फॉलोअर्स हैं। काजल हिंदुस्तानी का पहला नाम काजल शिंगला था। इसके अलावा वह खुद को ‘गुजरात की शेरनी’ के नाम से भी संबोधित करती हैं। आपको बता दें कि काजल को ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा,  (Tajinder Pal Singh Bagga) कपिल मिश्रा और कई बड़े नेता भी फॉलो करते है।

काजल नियमित रूप से कई टीवी डिबेट्स और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यक्रमों में भाग लेती हैं। हमेशा उनका एक मात्र उद्देश्य रहता है कि लोगों को भारतीय संस्कृति और धर्मों के बारे में जागरूक करना।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

बता दें कि अब काजल (Kajal Hindustani arrested) पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने विहिप द्वारा आयोजित एक हिंदू समुदाय की सभा में भड़काऊ भाषण दिया। जिस कार्यक्रम में काजल ने बयान दिया था, उसमें 30 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने लव जिहाद और लैंड जिहाद जैसे कई मसलों पर आपत्तिजनक बाते बोली। अपने इसी हेट स्पीच के बयानों के चलते अब वह लोगों के बीच चर्चाओं का केंद्र बनी हुई है। हालांकि ये पहली बार नहीं है कि उन्होंने ऐसे बयान दिए। इससे पहले भी कई बार वह ऐसे भड़काऊ बयान दे चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Ambani Family : अमीर होने के साथ-साथ काफी धार्मिक भी हैं अंबानी फैमिली, दान-पुण्य में रहते हैं हमेशा आगे

Exit mobile version