Uttar Pradesh : स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश यादव चुप क्यों रहते हैं ?

Uttar Pradesh

Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी शर्मनाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदुओं को लेकर लगातार ऐसे बयान दे रहा है जिससे लोगों का खून खौल उठता है. एक बार नहीं बार – बार हिंदूओं के बारे में और हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की हर तरफ आलोचना हो रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य की बयानबाजी से ऐसा भी लगता है की इनको हिंदू धर्म में बुराईयां ढूंढ़ने के अलावा और कोई काम नहीं रह गया है.

 

ये भी पढ़ें :  Private: Delhi Government : ” खुद को कट्टर ईमानदार बताने से कोई कट्टर ईमानदार नहीं हो जाता ” – डॉ. राजन चोपड़ा

इसी बीच एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिन्दू धर्म एक धोखा है. मौर्य ने कहा कि वैसे भी 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि हिन्दू कोई धर्म नहीं, ये लोगों के जीवन जीने की शैली है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा की हम जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं वो कुछ लोगों के लिए धंधा है. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान के बाद फिर से एक बार स्वामी प्रसाद मौर्य की सोच उजागर हो गई है और पता चल गया है कि इस व्यक्ति को हिंदू धर्म से कितनी नफरत है.

खास बात तो ये है कि इतना सबकुछ होने के बावजूद समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अभी तक मौर्य के इस बयान की निंदा नहीं की है. हालांकि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने कहा कि ये बयान स्वामी प्रसाद मौर्य का व्यक्तिगत बयान है. इससे समाजवादी पार्टी का कोई लेना – देना नहीं है . लेकिने आप ही सोचिए की आखिर किसी पार्टी का कोई नेता बिना अपने आलाकमान के सहारे ऐसे विवादित बयान कैसे दे सकता है.

 

ये भी पढ़ें : Delhi University : यूनिवर्सिटी को मिली इस सफलता पर मेरी खुशी का ठिकाना नहीं – डॉ. राजन चोपड़ा

 

लोग ये कह रहे हैं कि ये सब अखिलेश यादव के इशारों पर ही हो रहा है. अगर अखिलेश यादव स्वामी प्रसाद मौर्य को ऐसे बयान देने से मना कर दें तो वो कभी ऐसा बयान नहीं देंगे. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो रहा है. स्वामी प्रसाद मौर्य खुलेआम हिंदू धर्म के बारे में विवादित बयान देते है जिससे पता चलता है कि समाजवादी पार्टी हिंदुओं के बारे में क्या सोच रखती है. खुद हिंदू होकर अखिलेश यादव हिंदुओं पर ऐसे विवादित बयान देने की इजाजत दे रहे हैं. अब अगर लोग समाजवादी पार्टी के इन नेताओं की इन हरकतों पर इन्हें हिंदू विरोधी ने कहे तो क्या कहे.

Exit mobile version