ठंड में आंखें क्यों हो जाती है Pink, जानिए बचाव के उपाय

Conjunctivitis Prevention

Conjunctivitis Prevention

Conjunctivitis Prevention : आंखें, शरीर के नाजुक अंगों में से एक है, जिसकी देखभाल करना बहुत जरूरी है। ठंड के मौसम में तो खासकर आँखों (Eyes) का ख्याल रखना चाहिए। ठंडी हवाओं के तेज बहाव के कारण अक्सर आँखों की नमी सुख जाती है। इसी वजह से कई बार लोगों की ऑंखें अपने आप पिंक (Pink) होने लगती है, जिसे कंजक्टिविटिस समस्या के नाम से भी जाना जाता हैं।

कंजक्टिविटिस (Conjunctivitis Prevention) की समस्या को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। कहा जाता है कि कई बार इस समस्या से आँखों को भारी नुकसान भी हो सकता है।

कंजक्टिविटिस से बचने के उपाय

बता दें कि पिंक आई (Conjunctivitis Prevention) की समस्या से आँखों में सूजन आ जाती है, जिससे ये भारी लगने लगती हैं। आंखों के कंजंक्टिवा में सूजन आने से खुजली की समस्या भी आम बन जाती है। हालांकि इस समस्या (Conjunctivitis Prevention) से छुटकारा पाने के भी कई उपाय है। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version