बॉलीवुड इंडस्ट्री से अचानक क्यों किनारा किया असिन ने, पहली फिल्म से ही लोगों ने दिया था खूब प्यार

गजनी फेम अभिनेत्री ने क्यों करा फिल्मी दुनिया से किनारा

Asin Actress : साउथ की फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक अपने काम में लगन व मेहनत से अपना नाम कमाने वाली असिन किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। असिन ने अपने करियर में बहुत ही कम फिल्म करी है लेकिन उन फिल्मों से उन्होंने काफी नाम कमाया है। उन्होंने बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है, जिनसे उन्हें एक नई पहचान मिली लेकिन अचानक से वह इस चकाचौंध भरी दुनिया से अलग हो गई।

केरल के पॉपुलर शहर कोच्चि में जन्मी असिन अब 37 साल की हो गई है। एक्ट्रेस एक मलयाली सिरो-मालाबार कैथोलिक फैमिली से आती हैं। उनके पिता जोसेफ थोट्टूमकल एक सीबीआई अधिकारी थे, जो बाद में एक नामी बिजनेसमैन बने और उनकी  मां सेलीन थोट्टूमकल पेशे से एक सर्जन थी। असिन एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी बहुत अच्छी थी उन्हें क्लास में हमेशा अव्वल अंक आते थे। उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर ऑफ आर्ट की डिग्री, सैंट टैरेसा कॉलेज से हासिल की है। स्कूल में असिन का नाम मैरी था लेकिन बाद में उनके पिता ने उनका नाम बदल दिया।

असिन ने वर्ष 2001 में मलयालम फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त वह केवल 15 साल की थी। इस फिल्म से असिन को फिल्मी दुनिया में आगे बढ़ने में बहुत मदद मिली। असिन एक्टिंग के साथ-साथ ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं व उनको आठ भाषाओं का ज्ञान भी है। उन्होंने साउथ में काफी फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में गजनी फिल्म के साथ डेब्यू किया, जिसमें उनके साथ आमिर खान ने काम किया था। 2008 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने के साथ-साथ असिन को इंडस्ट्री में एक नई पहचान दिलाई। दर्शकों ने उनको खूब प्यार दिया। यह फिल्म असिन के लिए बहुत ज्यादा लकी साबित हुई, जिसके लिए उन्हें उसी साल बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस से भी नवाजा गया था। गजनी के बाद उन्होंने हाउसफुल 3, रेडी, खिलाड़ी नंबर 786 और बोल बच्चन जैसी कई फिल्मों में काम किया। इन सभी फिल्मों ने उन्हें सफलता के रास्ते में और आगे बढ़ाया।

बता दें कि असिन ने बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ तेलुगु, तमिल और मलयाली फिल्मों में भी काम किया हैं। वह तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में तो असिन को क्वीन ऑफ कॉलीवुड नाम से भी पुकारा जाता था।

नाम शोहरत के बीच अचानक असिन ने शादी करने का फैसला कर लिया और वर्ष 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा के संग सात फेरे ले लिए। बता दें कि राहुल शर्मा माइक्रोमैक्स के को-ओनर हैं। शादी के एक साल बाद ही असिन ने एक बेटी अरीन को जन्म दिया। बहरहाल शादी और बेटी होने के बाद ही असिन ने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया और खुशहाल जीवन जीने का फैसला किया और अब वह पति और बेटी के साथ जीवन व्यतीत कर रही हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।

Exit mobile version