Ambani Family: अंबानी फैमिली में बार-बार जुड़वा बच्चे ही क्यों? जानिए पूरी कहानी

Ambani Family Twins

Ambani Family: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की हर छोटी-से छोटी चीज भी लाइमलाइट का हिस्सा बन जाती है। लैविश लाइफस्टाइल से लेकर अरबों की दौलत तक लोग अंबानी परिवार के हर एक बात के बारे में जानना पसंद करते हैं और करें भी क्यों ना पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ अंबानी परिवार जैसा कोई नहीं। वैसे तो अंबानी परिवार के हर एक सदस्य की हर एक बात जानने के लायक होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंबानी परिवार का एक ऐसा रहस्य भी है, जिसके बारे में शायद बहुत कम लोगों को ही पता होगा। क्या आप जानते हैं कि अंबानी फैमिली में जुड़वा बच्चे ही क्यों होते हैं? ये हम नहीं कहते बल्कि यही सच्चाई है, क्योंकि ऐसा एक नहीं बल्कि दो बार हो चुका है।

नीता अंबानी ने दिया था जुड़वा बच्चों को जन्म

आपको बता दें कि नीता (Nita Dalal) एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां का नाम पूर्णिमा दलाल जबकि पिता का नाम रविन्द्रभाई दलाल है। नीता अंबानी के पिता बिरला ग्रुप में एक सीनियर एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे। नीता को बचपन से ही डांस को शौक था, इसलिए उनकी मां ने 8 साल की उम्र में ही उन्हें भरतनाट्यम सिखाना शुरू कर दिया था। नीता अंबानी ने अपने करियर की शुरुआत भी एक प्रोफेशनल डांसर के तौर पर की थी और जब मुकेश अंबानी से पहली मुलाकात के समय भी वो एक स्कूल टीचर थीं। साल 1985 में मुकेश अंबानी ने नीता से शादी रचा ली। शादी के 5 साल बाद नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के घर जुड़वां बच्चों ने जन्म लिया। जी हां, सही सोचा आपने ये जुड़वां बच्चे ईशा अंबानी और आकाश अंबानी थे, जिनका जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था। यहां से हुई थी अंबानी फैमिली में जुड़वां बच्चों की शुरुआत।

 ईशा अंबानी के भी हुए जुड़वा बच्चे

इसके बाद कई साल बीते और मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी की शादी मशहूर बिजनेस टायकून अजय पीरामल के इकलौते बेटे आनंद पीरामल से हुई और खास बात यह है कि ईशा अंबानी पीरामल ने भी 19 नवंबर 2022 को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। अब ऐसे में अंबानी परिवार में जुड़वा बच्चे होने की बात कोई संयोग तो नहीं हो सकती। अंबानी परिवार से जुड़ी एक और खास बात यह है कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के बीच 6 साल का अंतर है और उनकी बेटी ईशा और उनके पति आनंद पीरामल के बीच भी ठीक 6 साल का ही अंतर है। अब ऐसे में अंबानी परिवार में इस समान अंतर वाली शादियों और जुड़वां बच्चों के बीच क्या कनेक्शन है, ये तो नहीं पता, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि अंबानी परिवार में एक बार फिर जुड़वा बच्चों की ही किलकारी गूंजने वाली है।

Exit mobile version