Rishabh Pant: IPL 2023 में कौन होंगे पंत के सब्सिट्यूट, इनके दो खिलाड़ी होंगे मजबूत दावेदार

rishab blog3

Rishabh Pant : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार यानी 30 दिसंबर को सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जाते वक्त पंत के साथ ये दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे के बाद पंत का इलाज देहरादून के मैक्स  अस्पताल में चल रहा है। बीसीसीआई उनपर नजर गड़ाए हुए है। इसी बीच हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये जानकारी मिल रही है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

डॉक्टर्स के मुताबिक उनका सर और रीढ़ की हड्डी सुरक्षित है लेकिन उनके (Rishabh Pant) लिगामेंट में चोट लगी है, ऐसे में उनके ठीक होने में 2-6 महीनों तक का समय लग सकता हैं। ऐसे में ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक और  बुरी खबर है। इसी बीच एक गुत्थी सबके दिमाग में चल रही है कि अगर पंत अगर अनफिट रहते है, तो उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी कौन करेगा ? वो कौन होगा जो दिल्ली को संभालेगा ? तो चलिए देखते है कि किसके आसार ज्यादा लगते हैं।

1. डेविड वॉर्नर

ऐसे में पहला नाम डेविड वॉर्नर का है। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) अनुभवी है साथ ही कप्तानी का भी अनुभव है। वॉर्नर को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है, उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में अगर पंत आईपीएल 2023 तक ठीक नहीं होते है, तो उनकी जगह वॉर्नर को दिल्ली टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

2. पृथ्वी शॉ

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है दिल्ली कैपिटल्स टीम में मौजूद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम, जो ऋषभ पंत के चोटिल होने के चलते दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करने का दमखम रखते हैं। भले ही पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में कभी कप्तानी नहीं की है, लेकिन साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप में उनके नेतृत्व में भारत ने विश्व कप में जीत हासिल की। ऐसे में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स टीम में पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान बनाया जा सकता है।

Exit mobile version