Shashank Singh: कौन हैं शशांक सिंह जिनके छक्कों ने बटोरी सुर्खियां

Shashank Singh

Shashank Singh: इस आईपीएल सीजन कई खिलाड़ियों के नामों की चर्चा हो रही है। इसके अलावा इसी साल टी20 विश्व कप भी जून महीने से खेले जाने हैं। इस वजह से भी काफी खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है। इसी कड़ी में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शशांक सिंह की खूब चर्चा हो रही है। उन्होनें अपनी पारी से कई बार पंजाब किंग्स को जीताया है। ऐसे ही शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ मैच में देखने को मिला। जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह ने टी20 के सबसे बड़े स्कोर को चेज कर लिया और मैच को जीता लिया।

मुंबई से छत्तीसगढ़ का सफर

शशांक के क्रिकेट करियर को देखें तो शशांक ने प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुआत कांगा लीग से की थी जो मुंबई की नामी लीग में से एक है। शुरु से ही उन्हें लंबे-लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज के रूप में जाना जाता था। उन्हें अनओर्थोडॉक्स शॉट लगाना पसंद है। चाहे वह स्कूप हो या रिवर्स स्कूप या फिर अपर कट, शशांक हर शॉट लगा सकते हैं। हालांकि, मुंबई ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए। ऐसे में परेशान होकर शशांक पुड्डुचेरी चले गए और वहां से 2018-19 में घरेलू टूर्नामेंट खेला। इसके बाद वह छत्तीसगढ़ गए और इस टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेले।

Shashank Singh

आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड

छतीसगढ़ के लिए खेलते हुए घरेलु क्रिकेट में 2023-24 सीजन में वह उभर कर सामने आए और एक लिस्ट-ए मैच में 150+ रन बनाने और पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए। शशांक के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने इस लीग में 2022 में 10 मैच खेले थे। इसके अलावा इस सीजन अब तक नौ मैच खेला है। आईपीएल में कुल 19 मैच में वह 41.50 की औसत और 173.82 के स्ट्राइक रेट से 332 रन बना चुके हैं। उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाया है।

इस लीग इस सीजन तो शशांक अलग ही फॉर्म में दिखे हैं। आईपीएल 2024 में शशांक नौ पारियों में 65.75 की औसत और 182.63 के स्ट्राइक रेट से 263 रन बना चुके हैं। इस सीजन उन्होंने 19 चौके और 18 छक्के लगाए हैं। 2022 (सनराइजर्स हैदराबाद) में 10 मैचों शशांक सिर्फ 69 रन बना पाए थे।

ये भी पढ़ें: KKR vs PBKS Pitch Report, Probable Playing 11, IPL 2024

Exit mobile version