कौन हैं Rachin Ravindra जिन्होनें डेब्यू मैच जड़ा शतक, भारत से क्या है कनेक्शन ?

Rachin Ravindra

Rachin Ravindra

Rachin Ravindra : भारत की सरजमीं पर खेला जा रहा विश्व कप का आगाज काफी उम्दा रहा है। न्यूजीलैंड ने तो अपना खाता ही जीत के साथ खोला है। उसने उद्घाटन मैच में इंग्लैंड को बूरी तरह से हरा दिया। हालांकि, उस मैच में सबसे बड़ा योगदान कीवी बल्लेबाजों का रहा है जिन्होनें सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया। खासकर 23 साल के रचिन रवींद्र की जिन्होनें अपने डेब्यू मैच में ही न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज विश्व कप में शतक जड़ा। न सिर्फ शतक बनाया बल्कि टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

Rachin Ravindra

विलियम्सन और फर्ग्यूसन की कमी का नहीं होने दिया एहसास

रचिन रवीन्द्र भारतीय मूल के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए, जो कि न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन की बैटिंग पोजिशन है। गौर करने वाली बात ये है कि इस मैच के लिए रचिन की प्लेइंग-11 में जगह तक पक्की नहीं थी। वो चोटिल लोकी फर्ग्यूसन की जगह पर खेलने आए थे। हालांकि, रचिन ने अपनी बल्लेबाजी से बिल्कुल भी विलियम्सन और फर्ग्यूसन की कमी नहीं खलने दी। यह रचिन का 13वां ही वनडे मैच था और उन्होंने जिस परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

23 साल के हैं Rachin Ravindra

बता दें कि रचिन रवींद्र का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में 18 नवंबर 1999 को हुआ था। उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह कर्नाटक के बेंगलुरु से ताल्लुक रखते हैं। 90 के दशक में रवि न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे और वेलिंग्टन में ही रचिन का जन्म हुआ था। उन्होंने 82 गेंदों पर शतक जड़ा और 96 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्के की मदद से 123 रन की पारी खेली। सिर्फ बल्ले से नहीं गेंद से भी उन्होंने कमाल दिखाया और 10 ओवर में 76 रन देकर हैरी ब्रूक का महत्वपूर्ण विकेट झटका।

ICC World Cup 2023 : “पहले भारत में नहीं खेले लेकिन दबाव…” बाबर आजम ने प्रेस कांफ्रेस ने कहा कुछ ऐसा

Exit mobile version