कौन होते है एंजेलस और एंजेल नंबर

ANGELS

ANGELS

स्वर्ग में परमेश्वर के साथ रहने वाली आत्मा। साथ ही नरक का शैतान, एक देवदूत जो अच्छाई से गिर गया। स्वर्गदूतों को अक्सर पृथ्वी पर भेजा जाता है, कभी-कभी मानव रूप में, लोगों को भगवान के संदेश देने, उनका मार्गदर्शन करने, उनकी रक्षा करने या भगवान की सजा को पूरा करने के लिए।

 

आइये जानते है,  एंजेल नंबर क्या होते है ?

अंकशास्त्र में, एक परी संख्या/एंजेल नंबर संख्याओं की एक श्रृंखला है, इन्हें एंजेल नंबर कहा जाता है, यह कोई संयोग नहीं है। एंजेल नंबर (आमतौर पर तीन या चार संख्याएं) जिसमें दोहराव होता है (जैसे कि 111 और हालांकि वे सबसे सामान्य स्थानों में दिखाई दे सकते हैं, ये संख्याएं आमतौर पर हमारा ध्यान खींचती हैं और आश्चर्य की भावना पैदा करती हैं, यह एक पल के लिए होता है।

 

अंकशास्त्र में संख्याओं की गणना कैसे करता है,

एंजेल नंबर आपकी जन्म तिथि, समय और / या स्थान से निर्धारित नहीं होती हैं। जबकि आपकी राशि चक्र चिन्ह व्यक्तित्व लक्षण आपकी पसंद पर प्रकाश डालते हैं , नापसंद और प्राथमिकताएं, एंजेल संख्याएं आपकी पहचान पर प्रकाश नहीं डालतीं, वे आपके द्वारा दुनिया को नेविगेट करने के तरीके पर प्रकाश डालती हैं। ये आपको प्रेडिक्ट करता है की आपकी मनोस्तिथि की और इंगित करता है।
एंजेलस या देविया शक्ति आपके आस पास है।

एंजेल संख्या का क्या अर्थ और विशेषताएं है?:

देवदूत संख्याओं की एक और महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि वे बहुत सरल होती है। आपको हर जगह कुछ ऐसे नंबर दिखने लगते है : 11:11, 111, 11, 222, 22:22, 555, 000, 00:00, 1212, 333, 777, 1010, 0011,….. इत्यादि ऐसे कई सरे नंबर्स होते है जिनका मतलब आपकी लाइफ से जुड़ा होता है।

 

सभी प्रथाएं एजेंसी, स्वतंत्र इच्छा और स्वायत्तता पर जोर देती हैं। देवदूतों की संख्या इतनी जादुई लगने का एक कारण यह है कि वे सबसे सांसारिक स्थानों में दिखाई देते हैं। एन्जिल नंबर घड़ियों, टाइमस्टैम्प और अलार्म घड़ियों पर दिखाई देते हैं।

 

एन्जिल नंबर प्राप्तियों, मूल्य टैग और यात्रा कार्यक्रमों पर भी दिखाई देते हैं। सबसे सांसारिक सेटिंग्स में एंजेल संख्याएं दिखाई देने का कारण यह है कि आध्यात्मिक ब्रह्मांड जानबूझकर एक सौम्य अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि रोजमर्रा की परिस्थितियां आपके द्वारा व्यक्त किए जाने से कहीं अधिक हो रही हैं। उद्धृत करने के लिए, यह परी संख्या की उपस्थिति है।

 

जब आप देवदूतों की संख्या के साथ अपने संबंध विकसित करना शुरू करते हैं, तो आप संख्याओं की शक्तिशाली आध्यात्मिक व्याख्याओं पर काम कर सकते हैं और कुछ अनुक्रमों के अर्थ को समझ सकते हैं। जब आप एक अनुक्रम में एक शून्य देखते हैं (या तो तीन, चार, या एक पैटर्न के सेट में) इसका मतलब एक नई शुरुआत हो सकता है। आप बिल्कुल नए चक्र की शुरुआत में हैं। इसका मतलब है कि आप जो चाहें बना सकते हैं। अपनी यात्रा के इस पड़ाव पर बड़े, साहसिक निर्णय लेने से न डरें।

 

111 या 1111

मनुष्य एक शक्तिशाली अवतार है। एक बार जब आप एक को अपनी एंजेल नंबर (दो या तो तीन, चार, या पैटर्न) के रूप में पाते हैं, तो एक इच्छा बनाने, एक इरादा निर्धारित करने या एक बीज लगाने का अवसर का पाए। इसका अर्थ जो भी आप सोच रह यह उसे क्रिया शील बनाये।

 

222 या 2222 

2 संतुलन, आत्मविश्वास और अखंडता को प्रदर्शित करता है। एक पंक्ति में दो बार (तीन बार, चार बार, या एक पैटर्न में) अनुभव करने का मतलब है कि शारीरिक या मानसिक क्षेत्र में कोई व्यक्ति आपको वहां ढूंढेगा जहां आपको होना चाहिए। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप पहुंचने में मदद कर रहे हैं यदि आप दो देखते हैं, तो यह आपके सबसे भरोसेमंद सहयोगी तक पहुंचने और यह देखने के लिए कि क्या भगवान का सहयोग संभव है, एक महान अवसर का संकेत दे सकता है। 3 चुंबकीय रचनात्मकता का एक उपाय है।

 

3, 333 या 3333

को एक एंजेल संख्या के रूप में (या तो 3, 4 के समूह में, या एक पैटर्न में) देखने का मतलब यह हो सकता है कि आपकी अनूठी प्रतिभाओं और क्षमताओं को स्थिति में लाने का अवसर है। आप तीनों दिखाते हैं कि आप अपनी जन्मजात प्रतिभाओं का उपयोग करके किसी भी स्थिति में अधिक मूल्य और प्रचुरता पाते हैं। आपकी कलात्मक अभिव्यक्ति बहुत महत्वपूर्ण है।

4, 444 या 4444

स्थिरता का प्रतीक है। 4 को एक देवदूत संख्या के रूप में देखने (या तो 3, 4 या पैटर्न के समूहों में) का मतलब है कि आप एक बुनियादी ढांचे को ग्राउंडिंग, रूटिंग और खेती करने की प्रक्रिया में हैं जो वास्तव में पिछले करने के लिए बनाया गया है। फोर के साथ बातचीत करते समय, मदद या समर्थन मांगने से न डरें, खासकर यदि आप एक दीर्घकालिक परियोजना का प्रबंधन कर रहे हैं जिसके लिए विशिष्ट विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। मूल रूप से, यह आत्मविश्वास का निर्माण करने के बारे में है जो आपको नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाता है।

 

555 या 5555

पांच की उपस्थिति बताती है कि क्षितिज पर महान परिवर्तन हैं। यदि आप अटके हुए, दबे हुए या प्रेरित महसूस कर रहे हैं, तो 5 को अपनी परी संख्या (या तो 3, 4 के समूह में, या एक पैटर्न में) के रूप में देखने का मतलब यह हो सकता है कि बड़े बदलाव पूर्ववत हैं। अभी के लिए, ये बदलाव पर्दे के पीछे हो सकते हैं। इसलिए, जबकि प्रमुख निर्णय निर्माता अभी भी अपने विकल्पों का वजन कर रहे हैं, 5 एक देवदूत संख्या के रूप में प्रकट होता है, यह दर्शाता है कि आप सही रास्ते पर हैं।

666 या 6666

कुछ लोग राक्षसों और राक्षसी आकृतियों के साथ धार्मिक जुड़ाव के कारण संख्या 6 (विशेषकर ट्रिपल) से डर सकते हैं, लेकिन स्वर्गदूतों की संख्या में 6 नंबर (तीन, चार, या एक पैटर्न में) है। सहायक, देखभाल करने वाला और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव। 6 अपने आप को दयालुता और सौम्य, बहुत जरूरी अनुस्मारक हो सकता है। , चीजें हमेशा योजना के अनुसार नहीं होती हैं, लेकिन आपकी तरफ से एंजेल संख्या 6 होने से आपको परिस्थितियों की व्याख्या करने और आपको याद दिलाने में मदद मिल सकती है कि सब कुछ एक कारण से होता है।

777 या 7777:

एंजेल संख्या के साथ उतने ही भाग्यशाली हैं जितने कि कैसीनो के साथ हैं। एक एंजेल संख्या के रूप में 7 का अनुभव करना (या तो 3, 4, या एक पैटर्न की सीमा में) का अर्थ है कि सौभाग्य संभव है, विशेष रूप से आर्थिक रूप में। नए वित्तीय अवसर सामने आएंगे। क्षमता के कारण, सेवन आपको अपने आराम क्षेत्र से परे अपने व्यवसाय का विस्तार करने और अवसरों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है। आध्यात्मिकता को अपने मूल्यों के साथ जोड़ना इस ऊर्जा की सही अभिव्यक्ति है, क्योंकि अल्पकालिक प्रदर्शन आय का एक आकर्षक और स्थिर स्रोत हो सकता है।

888 या 8888

अंक ज्योतिष में सबसे पवित्र संख्याओं में से एक 8 है और जब हम इस संख्या को एक परी संख्या के रूप में देखते हैं (या तो तीन, चार, या एक पैटर्न में), यह एक शक्तिशाली विधि है। जो लोग बाद के जीवन में विश्वास करते हैं, वे आठ को किसी प्रियजन से अलौकिक समर्थन प्राप्त करने के संकेत के रूप में देख सकते हैं, जिसने रेखा को पार कर लिया है। यह एक अनंत लूप है। जब यह परी संख्या दिखाई दे तो अपने अंतर्ज्ञान में कूदने से न डरें।

999 या 9999

अंक ज्योतिष में अंतिम अंक के रूप में, 9 की उपस्थिति इंगित करती है कि अध्याय अपने अंत के करीब हो सकता है। 9 को एक परी संख्या के रूप में देखना (या तो 3, 4 की श्रृंखला में, या एक पैटर्न में) इंगित करता है कि एक महत्वपूर्ण चक्र समाप्त हो रहा है और आप एक पूरी नई यात्रा शुरू करने वाले हैं। यह आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने, अपने क्षितिज को व्यापक बनाने और नए क्षेत्रों का पता लगाने का भी एक अच्छा समय है। चाहे आप एक नए करियर में रुचि रखते हैं या स्कूल वापस जाना चाहते हैं, आध्यात्मिक ब्रह्मांड वह निश्चित रूप से साहसिक निर्णय का समर्थन करता है।

 

Exit mobile version