IND vs SL T20I: हेड टू हेड मुकाबले में कौन है किस पर भारी, सीरीज से पहले जानिए

hardik blog 2

IND vs SL T20I : नए साल में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत और श्रीलंका दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम का एलान हो चूका है। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 3 जनवरी से खेली जानी है। टी20 के लिए चयनकर्ताओं ने नई टीम चुनी है जिसमें हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। वनडे सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा की वापसी हो रही है और वे इस सीरीज के कप्तान होंगे। इस पुरे स्क्वॉड को देखें खासकर टी20 टीम में तो नए चेहरे शामिल किए गए हैं।

टी20 टीम में श्रेयस अय्यर की एंट्री हुई है वहीं गेंदबाजों में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार की छुट्टी हो गई है। शिवम मावी और मुकेश कुमार नया चेहरा होंगे। हार्दिक को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

टी20 फॉर्मेट में कौन किसपर भारी

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 26 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है और 8 मैचों में श्रीलंका विजय रही है। दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा है। 2022 में खेले गए एशिया कप में श्रीलंका ने भारतीय टीम को सुपर-4 में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। आंकड़े के हिसाब से भारतीय टीम का पलड़ा श्रीलंका पर भारी नजर आ रहा है।

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज शेड्यूल

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 इंटरनेशनल: 3 जनवरी- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 इंटरनेशनल: 5 जनवरी- महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 इंटरनेशनल: 7 जनवरी- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

 

Exit mobile version