Sandeep Reddy Vanga : संदीप रेड्डी वांगा ने फीमेल रोल्स को लेकर किया क्रिटिसाइज तो आमिर खान ने मांगी माफी, बोलें- ‘ऐसी फिल्में करने के लिए शर्मिंदा हूं’

Sandeep Reddy Vanga

Sandeep Reddy Vanga

Sandeep Reddy Vanga: फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा अपनी फिल्म एनिमल की रिलीज के बाद से ही चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए। वहीं ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। जहां दर्शकों एक वर्ग ने फिल्म को पसंद किया, वहीं दूसरे वर्ग ने महिला विरोधी फिल्म बताकर आलोचना की साथ ही आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव ने भी समर्थन जताया था।

संदीप रेड्डी वांगा ने किरण राव को दिया जवाब

आपको बता दें कि किरण राव की राय पर संदीप रेड्डी वांगा ने कहा था कि उन्हें ‘एनिमल’ से पहले आमिर खान की फिल्मों को क्रिटिसाइज करना चाहिए। वांगा ने आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ के गाने ‘खंभे जैसी खड़ी है’ का उदाहरण भी दिया था। अब आमिर खान ने अपनी इस तरह की फिल्मों और डायलॉग्स को लेकर माफी मांगी है।

वहीं एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान आमिर खान ने कहा- ‘हिंदी फिल्में उतनी जिम्मेदार नहीं रही हैं, खासकर जिस तरह से हम पुरुषों और महिलाओं को पेश करते हैं। जब हम फिल्मों में कुछ गलत दिखाते हैं तो यह भी दिखाते हैं कि उसका रिजल्ट कुछ पॉजीटिव है। जो कि गलत है और हम अक्सर फिल्मों में महिलाओं को ‘आइटम’ बना देते हैं।’

अपनी फिल्म पर आमिर खान हुए शर्मिंदा

गौरतलब है कि आमिर खान ने आगे कहा- ‘यहां तक ​​कि गाने भी ‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’ जैसे हैं और यहां तक ​​कि मैं भी इसमें शामिल हूं और मैंने ऐसी फिल्में की हैं। ‘खंभे जैसी खड़ी है, लड़की है या छड़ी है।’ हम महिलाओं को ‘खंभा’ तो कह रहे हैं, लेकिन इंसान नहीं। मैं इससे बहुत शर्मिंदा हूं।’ आमिर आगे कहते हैं, दुनिया में बहुत सारे समाज पितृसत्तात्मक हैं।

भारत उनमें से एक है और जिस तरह से हम अपनी फिल्मों में महिलाओं को चीज की तरह पेश करते हैं, मैंने इसे अपने शो ‘सत्यमेव जयते’ में कहा है कि मैंने किया है। मैंने एक गाना गाया है ‘खंभे जैसी खड़ी है।’ इसके हर वाक्य में महिलाओं को किसी चीज की तरह दिखाया गया है। इसलिए ये भयानक है कि हम ऐसा कर रहे हैं।

Exit mobile version