Raaj Kumar: जब राजकुमार ने एक झटके में उतार दिया था सलमान खान का नशा, जवाब सुनकर हो गई थी भाईजान की बोलती बंद

Raaj Kumar

Raaj Kumar: बॉलीवुड इंडस्ट्री अभिनेता राजकुमार आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। राजकुमार अपने जमाने के बेहद पॉपुलर एक्टर मे से एक थे लोग उनकि फिल्में और एक्टिंग के मुरीद थे। फैंस उनकी एक झलक पाने के बेकरार रहते थे। राजकुमार ने अपने करियर में इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। राजकुमार ने जितनी भी फिल्में की हर बार उन्होंने अपनी गजब की एक्टिंग और अनोखे अंदाज से लोगों के दिल पर राज कर लिया।

एक्टिंग से पहले सब इंस्पेक्टर थे राजकुमार

अपनी गजब की डायलॉगबाजी से सभी के दिलों पर राज करने वाले राजकुमार हमेशा से फिल्मों के शौकीन नहीं थे, बल्कि फिल्मों में आने से पहले राजकुमार मुंबई के माहिम थाने में सब इंस्पेक्टर थे। एक दिन रात के वक्त जब वह गश्त कर रहे थे, तब एक सिपाही ने उनसे कहा कि हुजूर आप रंग-ढंग और कद-काठी में किसी हीरो से कम नहीं लगते। अगर आप फिल्मों में हीरो बन गए तो लाखों दिलों पर राज करेंगे।

ऐसे जगी थी मन में एक्टर बनने की ख्वाहिश

बस फिर क्या था सिपाही की बात सुनकर राजकुमार के मन में हीरो बनने और शौहरत कमाने की इच्छा जाहिर होने लगी। वहीं किस्मत का खेल कुछ ऐसा रहा कि कुछ समय बाद ही फिल्म निर्माता बलदेव दुबे माहिम थाने में किसी काम से पहुंचे। वहीं उनकी राजकुमार से पहली मुलाकात हुई। इस दौरान राज कुमार के बातचीत करने के अंदाज से प्रभावित हो गए और राज कुमार को अपनी फिल्म ‘शाही बाजार’ में काम करने का ऑफर दे दिया। यहीं से शुरू हुआ था राजकुमार के एक्टिंग करियर का सफर। इसके बाद राजकुमार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी के शिखर पर चढ़ते हुए उन्होंने सुपरस्टार का मुकाम हासिल किया।

एक झटके में राजकुमार ने उतार दिया था सलमान खान का नशा

यहां तक कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना ओहदा कुछ ऐसा बना लिया कि बड़े बड़े स्टार्स भी उनके सामने बोलने से पहले 4 बार सोचते थे। राजकुमार का रुत्बा ही ऐसा था। ऐसा ही एक किस्सा सलमान खान से जुड़ा भी रहा, जब उन्हें राजकुमार से पंगा लेना भारी पड़ गया। राजकुमार ने एक झटके में ही सलमान खान का नशा उतार दिया था।

दरअसल, एक पार्टी में सलमान खान ने राज कुमार को पहचानने से इनकार कर दिया था। सलमान ने उनसे पूछा था कि आप कौन हैं? इसके बाद राज कुमार ने जवाब दिया कि बरखुरदार, अपने बाप से पूछना कि हम कौन हैं।

एयरहोस्टेस से की थी शादी

राज कुमार जब हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार बन चुके थे, उस दौरान वह एक बार फ्लाइट में सफर कर रहे थे। उनका दिल जेनिफर नाम की एयर होस्टेस पर आ गया। दोनों ने शादी कर ली और जेनिफर ने हिंदू रीति-रिवाज के हिसाब से अपना नाम गायत्री रख लिया। राज कुमार और जेनिफर के तीन बच्चे हैं, जिनमें बॉलीवुड एक्टर पुरु राज कुमार, अदाकारा वास्तविकता पंडित और पाणिनी राज कुमार हैं।

राजकुमार के बच्चों में से पुरु राज कुमार और वास्तविकता पंडित ने फिल्मी दुनिया में कदम तो रखा, लेकिन वो अपने पिता जैसी लोकप्रियता हासिल ना कर सके।

आखिरी समय में भी अलग अंदाज में दुनिया को अलविदा करना चाहते थे राजकुमार

वहीं राजकुमार अपनी जिंदगी के अंतिम दिनों में भी अलग अंदाज में ही दुनिया को अलविदा कहने की मांग की थी। दरअसल, राज कुमार को गले का कैंसर हो गया था। इसकी वजह से उन्हें खाने-पीने में भी दिक्कत होती थी। ऐसे में अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में उन्होंने अपने परिवार के सामने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर की थी।

उन्होंने अपने पूरे परिवार को बुलाया और कहा था कि मेरे निधन के बाद पहले मेरा क्रिया कर्म करना और उसके बाद ही किसी को भी मेरे निधन की जानकारी देना। मरने के बाद हर किसी को बुलाकर नौटंकी करना काफी खराब होता है। बता दें कि राज कुमार 3 जुलाई 1996 के दिन 69 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। हालांकि अपनी फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी के जरिए वो आज भी लाखों फैंस के दिलों में जिंदा हैं।

Exit mobile version