Mehmood : जब महमूद के एक थप्पड़ ने उतार दिया था राजेश खन्ना के सिर से स्टारडम का नशा, इस वजह से पड़ा था काका को तमाचा

Mehmood

Mehmood

Mehmood: राजेश खन्ना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ना सिर्फ दिग्गज एक्टर थे बल्कि उन्हें बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता है। एक दौर था जब राजेश खन्ना के फैन्स उनके इस कदर दीवाने थे कि सैकड़ों, हजारों की भीड़ उनकी सिर्फ एक झलक पाने के लिए बेताब रहती थी। साल 1966 में फिल्म आखिरी खत से करियर की शुरुआत करने के बाद एक वक्त ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना ने एक के बाद एक 15 बंपर हिट फिल्में दीं। इसके बाद बॉलीवुड में काका के स्टारडम का सिक्का ही चलने लगा था।

जब Mehmood ने मारा था राजेश खन्ना को थप्पड़

हर एक डायरेक्टर और फिल्ममेकर काका संग फिल्में करने के लिए बेताब था। बस इसी स्टारडम ने काका की आदत खराब कर दी और वो दिन प्रतिदिन स्टारडम के नशे में चूर होते चले गए। कई फिल्ममेकर्स को उनके इस रवैये से ऐतराज होने लगा था, लेकिन स्टारडम का नशा उनके सिर कुछ ऐसा चढ़ा था कि वो लोकप्रियता और चमक-धमक के आगे सबकुछ देखना और सुनना छोड़ चुके थे। हालांकि मशहूर कॉमेडियन महमूद ने महज एक ही तमाचे में काका के सिर से ये स्टारडम का नशा उतार दिया था। वो कैसे, तो आइए जानते हैं पूरी कहानी-

स्टारडम के नशे में सबकुछ भूल गए थे राजेश खन्ना

दरअसल, उस दौर में जहां एक तरफ राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार्स की लिस्ट में टॉप पर चल रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ महमूद भी बॉलीवुड के लिए एक दमदार शख्सियत बन चुके थे। एक्टिंग के बाद महमूद ने निर्देशन और फिल्म निर्माण में भी हाथ आजमाया। महमूद ने राजेश खन्ना और हेमा मालिनी को साथ लेकर साल 1979 में एक फिल्म जनता हवलदार बनाने का फैसला किया। ये किस्सा इस फिल्म की शूटिंग के दौरान का ही है।

फिल्म शूटिंग के दौरान हुआ था ये वाक्यां

दरअसल, इस फिल्म का एक हिस्सा महमूद के फार्म हाउस पर भी शूट किया गया था। ऐसे में फार्म हाउस पर शूटिंग के दौरान एक बार महमूद के बेटे और राजेश खन्ना एक दूसरे से टकरा गए। इस दौरान महमूद के बेटे ने राजेश खन्ना को सिर्फ हैलो किया और निकल गए। भले ही ये महज आम बात हो, लेकिन इस वाक्ये से राजेश खन्ना खफा हो गए। वो सोचने लगे कि जिसकी एक झलक पाने के लिए लोग घंटों इंतजार करते हैं, उससे ऐसा रुखा बर्ताव कैसे किया जा सकता है। बस फिर क्या था, बेटे की इस नाराजगी का बदला उन्होंने महमूद से लेने का फैसला कर लिया और वो शूटिंग पर देरी से आने लगे।

राजेश खन्ना की हरकत से आग बबूला हो गए थे महमूद

राजेश खन्ना हर रोज शूटिंग पर पिछले दिन से ज्यादा देरी पर आते थे। उस दौर में काका के नाम का सिक्का चलता था, इसलिए सब जानते हुए भी महमूद ने शुरुआत में उन्हें कुछ नहीं कहा और सब सहते गए। हालांकि एक दिन तो काका ने हद ही कर दी। दरअसल, एक दिन राजेश खन्ना शूटिंग पर दो घंटे से भी ज्यादा देरी से पहुंचे और उनके इस रवैये ने महमूद के गुस्से को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया था।

ये भी पढ़े: https://youtu.be/Se4b4P9MVAI?si=q8YC8FWrBm9NkkUh

थप्पड़ खाकर टूटा था राजेश खन्ना का घमंड

ऐसे में काका के सेट पर पहुंचते ही  महमूद का सब्र टूट गया और राजेश खन्ना के सेट पर पहुंचते ही महमूद आग बबूला हो उठे और गरमागरमी में उन्होंने राजेश खन्ना को तमाचा रसीद कर दिया। इसके बाद महमूद ने गुस्से में राजेश खन्ना से कहा कि, आप सुपरस्टार होंगे अपने घर में, मैंने पूरा पैसा दिया है तो फिल्म की शूटिंग पूरी करनी ही होगी। इस घटना से पहले तो राजेश खन्ना कुछ देर के लिए सन्न रह गए। हालांकि बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और बिना किसी शिकायत के उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी भी की।

Exit mobile version