WhatsApp ने लॉन्च किया कम्यूनिटी फीचर, अब एडमिन के हाथ में बढ़ेंगे कंट्रोल

Whatsapp blog image 2

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म में कम्यूनिटीज फीचर्स को शामिल कर दिया है और इसकी जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके शेयर की है। Communities फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए जारी किया गया है। यह फीचर्स यूजर्स को उनके इंटरेस्ट के ग्रुप में जुड़ने का ऑप्शन देगी। इस फीचर का मकसद एक जैसे इंटरेस्ट वाले लोगों के एक छत के नीचे लाने का है। इस फीचर्स के तहत ग्रुप एडमिन को भी कुछ पावर मिलेंगी।

इस फीचर्स की आज से शुरुआत हो गई है और जल्द ही यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। इस फीचर्स की मदद से वॉट्सऐप पर चैट के दौरान है पोल्स क्रिएट कर सकेंगे। साथ ही 32 लोगों को वीडियो कॉल में शामिल किया जा सकेगा। साथ ही एक ग्रुप में 1024 लोगों को शामिल किया जा सकेगा।

मार्क जुकरबर्ग ने बताई नेक्स्ट लेवल की कनवर्शेसन

वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर्स पर मेटा के मालिक मार्क जुकुरबर्ग ने कहा है कि आज हम इस फीचर्स को शेयर करते हुए काफी एक्सटाइडेड हैं। कम्यूनिटी फीचर्स के तहत कई न्यू फीचर्स को शामिल किया गया है। वॉट्सऐप को साल 2009 में लॉन्च किया गया था और अब लोगों को कनवर्शेसन एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल तक पहुंचाना चाहते हैं।

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज फीचर्स के फायदे

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज फीचर्स की बात करें तो वॉट्सऐप यूजर्स को एक अलग ग्रुप से जुड़ने का मौका देगा, जिसमें सभी लोग आपकी की एक मुद्दे के बारे में सोचते हैं। इसकी मदद से यूजर्स अपडेट मैसेज सेंड कर सकेंगे और रिसीव कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स अपनी चैट्स को ऑर्गनाइज भी कर सकेंगे।

कम्यूनिटीज ग्रुप के एडमिन फीचर्स

कम्यूनिटीज के तहत आने वाले ऑप्शन में ग्रुप के एडमिन को कई न्यू फीचर्स मिलेंगे। इसमें एडमिन को अनाउंसमेंट मैसेज का ऑप्शन मिलेगा, जिसे वह हर किसी को सेंड कर सकेंगे। साथ ही ग्रुप में किसी को शामिल करने करने को लेकर भी उसके पास कंट्रोल्स होंगे।

Exit mobile version