Whatsapp New Feature: मेटा यूजर्स के लिए खुशखबरी, व्हॉट्सएप ला रहा है टेक्स्ट एडिंटिंग फीचर

Whatsapp new Feature

Whatsapp New Feature: पॉपुलर मैसेंजिंग एप व्हॉट्सएप जल्द ही टेक्स्ट आधारित फीचर लाने वाला है। यूजर्स अब टेक्स्ट एडिंटिंग में सुधार कर उसे और इंट्रेस्टिंग बना सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को टेक्स्ट एडिटिंग टूल में कई बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं। मेटा आधारित ये चैटिंग ऐप इसके लिए लगातार काम कर रही है। भारत के यूजर्स कुछ महीने बाद इसका उपयोग करना शुरू कर देंगे। एक रिपोर्ट की मानें तो चैटिंग ऐप बहुत जल्द यूजर्स के लिए इस खास फीचर को रोलआउट कर सकता है।

दावा : यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा ये फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप की अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट का दावा है कि चैटिंग ऐप अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाते हुए ऐप के ड्राइंग टूल पर कुछ नए बदलाव करने जा रहा है। नई अपडेट के मुताबिक यूजर्स के लिए इस टूल में टेक्स्ट बैकग्राउंट बदलने से लेकर टेक्स्ट अलाइंमेंट में फॉन्ट्स बदलने, किसी पर्टिकुलर टेक्स्ट को हाईलाइट करने, पर्टिकुलर वर्ड पर फोकस के लिए टेक्सट का बैकग्राउंट अलग कलर में सेट करने का विकल्प दिया जाएगा। साथ ही यूजर को एडिटिंग के दौरान अपने हिसाब से फॉन्ट्स बदलने का विकल्प दिया जाएगा।

साइबर एक्सपर्ट्स ने सभी WhatsApp यूजर्स को ट्रिक्स से बचने की सलाह दी

बताया जा रहा है कि इससे यूजर्स अन्य तरह के ट्रिक्स अपनाने से बचेंगे जो परेशानी का सबब बना हुआ है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही साइबर एक्सपर्ट्स ने सभी WhatsApp यूजर्स के लिए एक अहम चेतावनी जारी की। बताया गया है कि एक ऐसी ट्रिक है जिसके जरिये हैकर्स को आपके WhatsApp का पूरा एक्सेस मिल सकता है। इस ट्रिक को सबसे पहले zecOps के सिक्योरिटी रिसर्चर Zuk Avraham ने देखा था। जिसके बाद मालवेयरबाइट्स लैब्स के साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों ने इस पर अपनी चेतावनी भी जारी की है।

 

Exit mobile version