टैबलेट यूजर्स के लिए WhatsApp ला रहा है नया वर्जन

WhatsappTablet blog image

व्हाट्सएप, यूजर्स के लिए लगातार नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है। यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए लगातार उसपर काम कर रहे हैं। व्हाट्सप्प समय-समय पर डेस्कटॉप, वेब तथा मोबाइल के लिए अपडेट जारी करता रहता है। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी टैबलेट के यूजर्स के लिए एक नया व्हाट्सऐप वर्जन लाने की योजना में है। भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ सभी बीटा टेस्टर्स के लिए व्हाट्सऐप फॉर टैबलेट फीचर रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल यह डेवलपमेंट फेज में है।

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप कम्पैन्यन मोड का एक नया वर्जन रिलीज करने वाला है, जिससे एंड्रॉयड टैबलेट को मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक किया जा सकेगा। इस फीचर की खास बात यह है कि यूजर्स अपने वर्तमान अकाउंट वाले फोन नंबर से ही टैबलेट में भी व्हाट्सएप चला सकेंगे।

हाल ही में व्हाट्सप्प ने ऑनलाइन स्टेटस हाईड करने जैसे फीचर को लाया था। प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सप्प ने 4 नवम्बर को ये फीचर यूजर्स के लिए लाया था। इस फीचर में यूजर को प्राइवेसी के लिए दो ऑप्शन दिए जाएंगे, जिसमें एक ऑप्शन में आप सभी कॉन्टेक्ट को अपना ऑनलाइन स्टेटस दिखा सकते हैं, जबकि दूसरे ऑप्शन में आपका ऑनलाइन स्टेटस सभी कॉन्टेक्ट के लिए हाइड हो जाएगा।

इस अपडेट को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए जारी किया जा रहा है। ये ऐप का 2.22.24.8 वर्जन है। इसमें लेटेस्ट वॉट्सऐप फॉर टैबलेट का फीचर दिया गया है। इसको सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध करवाया गया है। आने वाले समय में WhatsApp का लेटेस्ट companion mode फॉर एंड्रॉयड टैबलेट ज्यादा यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।

Exit mobile version