Tiger 3: भाईजान का ये कैसा प्रमोशन इवेंट, सिनेमाहॉल से जाते ही खाली हुआ आधा थिएटर

Tiger 3

Tiger 3: सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘टाइगर 3’ ने रिलीज के छठे दिन 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। हालांकि इन 6 दिनों के भीतर ही फिल्म की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली, जिसके तहत अपनी फिल्म का हाईप बनाए रखने के लिए सलमान खान और फिल्म के बाकी को स्टार्स ने एक नया पैतरा आजमाया और अपने फैंस और प्रशंसकों से मिलने के लिए मुंबई के बांद्रा कॉम्पलेक्स स्थित पीवीआर में पहुंच गए। यहां सलमान खान के आने के लिए जो समय दिया गया था, भाईजान उससे डेढ़ घंटे आए और बटोर कर लाए गए अपने ‘प्रशंसकों’ से मिले।

सलमान खान ने अपने प्रशंसकों से बातचीत की और आखिर में कहा कि वे सब लोग ये फिल्म जरूर देखें। अगर देख रखी हो तो दोबारा देखें। अब यहां हम बटोर कर लाए गए प्रशंसक इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि सलमान के जाते ही सिनेमाहॉल आधे से ज्यादा खाली हो गया। अब ऐसे में भाईजान के ऊपर भी कई सवाल खड़े होने लग गए हैं कि आखिर चलती फिल्म छोड़कर बाहर निकलने वाले ये ‘प्रशंसक’ किस आधार पर लाए गए थे।

‘टाइगर 3’ का हाइप बढ़ाने के लिए सलमान खान ने अपनाया नया पैतरा

गौरतलब है कि ‘टाइगर 3’ की रिलीज से पहले सलमान खान अपनी फिल्म के प्रमोशन से पूरी तरह दूर रहे हैं। 14 नवंबर को बाल दिवस के मौके पर इस फिल्म की छोटे बच्चों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें सलमान भी आए और अपनी फिल्म का जमकर प्रचार किया था। ऐसे में फिल्म की कमाई पहले 3 दिनों तक तो शानदार चलती रही, लेकिन चौथे दिन से ही टाइगर 3 की कमाई में गिरावट आने लगी।

ऐसे में फिल्म की हाइप बनाए रखने के लिए सलमान खान ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के पीवीआर सिनेमा में अपने प्रशंसकों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन रखा और इस दौरान वो कैटरीना और इमरान हाशमी संग फैंस को सरप्राइज देने पहुंच गए।

क्या सलमान खान ने फिल्म के लिए की पेड प्रमोशन?

इस दौरान भाईजान के आने से पहले पूरा थियेटर उनके फैंस से भरा हुआ था, जिसके बाद फिल्म की स्क्रीनिंग शुरू होने के ठीक पहले सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी फैंस के सामने आए। इस दौरान सलमान खान ने ‘टाइगर 3’ की सफलता का श्रेय दर्शकों और अपने प्रशंसकों को देते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

वहीं इसके बाद अपने प्रशंसकों की डिमांड पर सलमान खान ने यहां कटरीना कैफ के साथ ठुमके भी लगाए और साथ ही और भी ढेर सारी मस्ती की। इसके बाद अभिनेता सलमान खान ने अपने प्रशंसकों से कहा, ‘जो लोग पहले फिल्म देख चुके हैं, वह भी फिल्म देखें और जिन्होंने नहीं देखी है वह लोग तो फिल्म जरूर देखे।’

भाईजान के जाते ही थिएटर हुआ आधा खाली

हालांकि इस कार्यक्रम के बाद अपनी बात खत्म करके जैसे सलमान खान बाहर निकले, पीछे-पीछे उनके प्रशंसक भी बाहर निकल गए और उनके जाते ही आधा थियेटर खाली हो गया। सलमान खान के आने से पहले उनके नाम के नारे लगाने वाले प्रशंसक उनके जान के बाद उनके कहने के बावजूद फिल्म ‘टाइगर 3’ देखने के लिए नहीं रुके। अब ये देखकर किसी भी भी हैरानी जरुर होगी।

ऐसे में खबरें चलने लगी हैं कि भाईजान के ये प्रशंसक पैसे देकर बुलाए गए थे और इस बात पर चर्चा और भी तेज हो गई जब उनके प्रशंसकों में आपस में कानाफूसी भी होती सुनाई दी। कुछ लोग वापस जान के लिए किए गए इंतजाम की चर्चा कर रहे थे तो कुछ लोग इस कार्यक्रम में आने के लिए किए गए भुगतान पर चर्चा करते मिले।

अब ये सच है या नहीं इसपर साफ तौर पर कुछ कहा तो नहीं जा सकता, लेकिन अगर ऐसा है, तो ये काफी बड़ी बात साबित होने वाली है। क्योंकि सलमान खान इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं और अगर दिन ऐसे आ गए हैं कि उन्हें अपनी फिल्म को देखने के लिए पैसे देकर दर्शकों को बुलाना पड़ रहा है, तो ये कहना गलत नहीं है कि बॉलीवुड का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है।

Exit mobile version