अचानक हो रही मौतों का क्या है कारण, रिसर्च में खुलासा

Heart Health

Heart Health

Heart Health : देश में कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक (Cardiac Arrest & Heart Attack) से हो रहीं मौतों का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर एक उम्र के व्यक्ति को ये बीमारी अपने चपेट में ले रहीं है। स्वास्थ इंसान का भी दिल बिना कोई वॉर्निंग दिए फेल हो रहा है। इस वजह से लोगों में दिल की समस्या को लेकर खौफ बढ़ गया है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर अचानक हो रहीं मौत का असली कारण क्या हैं ..?

वजह जान हो जाएंगे हैरान

अमेरिका, इटली और फ्रांस जैसे कई देशों में भी लोगों की अचानक, दिल का दौरा पढ़ने से मौत हो रहीं है। इसलिए वहां पर इस पर रिसर्च की गई। इसमें पाया गया कि कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक (Cardiac Arrest & Heart Attack) का मुख्य कारण, कोरोना वायरस (Corona Virus) के बाद के इफेक्ट है। स्टडी के मुताबिक, अमेरिका (america) में कोविड-19 (Covid-19) के बाद हार्ट अटैक (Heart Attack) के मामलों में 45% की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा इटली (Italy) में भी कोरोना मरीजों में कार्डियक अरेस्ट और हार्ट अटैक (Cardiac Arrest & Heart Attack) के 77% मामले आए हैं।

दिल की हेल्थ को जांचें खुद से

खराब लाइफस्टाइल और अस्वस्थ खानपान की वजह से भी दिल से संबंधित बीमारियां बढ़ रहीं है। इसलिए दिल का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। दिल को हेल्थी रखने के लिए-

जरूरी है चेकअप

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version