Sourav Ganguly: रहाणे के बारे में ये क्या बोल गए ‘दादा’, टेस्ट टीम मे वापसी करना कितना मुश्किल

Sourav Ganguli on Ajinkya Rahane

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाईनल में अजिंक्य रहाणे का फाम अबतक कमाल का रहा है। रहाणे ने भारत के लिए मैच के दूसरे और तीसरे दिन काफी जरुरतमंद पारी खेली। उस पारी की पारी हर कोई कर रहा है। गौरतलब है कि रहाणे के इस पारी के बदौलत ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लीड को कम कर पाई और मैच में कुछ हद तक वापसी कर पाई। इसी कड़ी में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी रहाणे की उम्दा पारी के मुरीद हो गए हैं और उन्होंने इसको अब तक का सबसे बेस्ट कमबैक बता डाला है।

सौरव गांगुली ने बांधे तारीफों के पूल

स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए सौरव गांगुली ने रहाणे के बारे में जमकर तारीफों के पूल बांधे। उन्होंने कहा, “यह कितना शानदार है, 18 महीने बाद। रहाणे टेस्ट क्रिकेट से 18 महीने दूर रहे, कई लोगों ने मान लिया कि उनका करियर खत्म हो चुका है और शायद उन्होंने यह बात खुद भी मान ली थी। इंडियन क्रिकेट में एक बल्लेबाज के तौर पर कमबैक करते हुए इस तरह का प्रदर्शन करके दिखाना आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि यह लाजवाब है। पहले भी कई कमबैक हुए हैं, लेकिन इतने लंबे समय बाद कभी नहीं।”

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा- “वह लाजवाब थे। उन्होंने लगातार गिर रह विकेट के बावजूद जोरदार लड़ाई लड़ी। उन्होंने लंच से पहले जो पारी खेली है, उस पर रहाणे को बेहद गर्व होगा। रहाणे ने पूरे ड्रेसिंग रूम को काफी कुछ दिखाया कि अगर आप सही तरीके से खेलते हैं और आपको थोड़ा किस्मत का साथ मिलता है, तो आप इस पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, बहुत सारा क्रेडिट रहाणे को। वह लाजवाब खेले और शार्दुल ठाकुर भी।”

18 महीने बाद रहाणे की टीम इंडिया मे वापसी

बता दें कि 18 महीने बाद रहाणे की टीम इंडिया मे वापसी हुई है। आखिरी बार वो साउथ अफ्रीकी के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के हिस्सा थे। हालांकि उस मैच मे वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। उसके बाद वो आईपीएल 2022 मे भी अपनी फाम की तलाश कर रहे थे। ज्यादा रन का योगदान नहीं देने के कारण उन्हें कोलकाता नाईटराइडर्स से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हालांकि, धोनी की टीम सीएसके ने उनपर भरोसा जताया और उन्हें बेस प्राइस पर अपने टीम मे शामिल कर लिया। रहाणे इस बार नहीं चुके और सीएसके के लिए इस सीजन कुछ बेहतरीन पारियां खेली जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के टेस्ट टीम मे जगह मिल गई।

 

Exit mobile version