AB de Villiers : धोनी ने वर्ल्ड कप नहीं जिताया, ये क्या बोल गए मिस्टर 360

AB de Villiers

AB de Villiers

AB de Villiers : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया है। जी हां, दरअसल, मिस्टर 360 डिग्री को भी लगता है कि सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप नहीं जिताया है। यही बात भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भी लगातार कहते आए हैं। अब एबीडी ने भी गौतम गंभीर के सुर में सुर मिलाए हैं। दरअसल, विराट के जिगरी दोस्त एबीडी का मानना है कि क्रिकेट एक टीम गेम में है और इसमें कोई एक खिलाड़ी वर्ल्‍डकप नहीं जीतता। उन्होनें कहा कि मैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी बातें अकसर देखता हूं। एमएस धोनी ने वर्ल्ड कप नहीं जीता, भारत ने वर्ल्डकप जीता, ये बात याद रखिए, यह मत भूलिए।

AB de Villiers

टीम ने जिताया वर्ल्ड कप, धोनी ने नहीं

बेन स्टोक्स ने 2019 में लॉर्ड्स में ट्रॉफी नहीं उठाई, यह टीम इंग्लैंड थी। अपने यू-ट्यूब चैनल पर फैंस के साथ सवाल-जवाब सेशन में डिविलियर्स ने इस बात पर जोर दिया कि जब क्रिकेट वर्ल्‍डकप खिताब जीतने की बात आती है तो एक जोरदार कप्तान या टेलेंटेड प्‍लेयर्स से कहीं अधिक एक अच्छी टीम की दरकार होती है।

एबी ने वर्ल्‍डकप 2023 में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई। उन्‍होंने कहा कि याद रखिए, ऑस्‍ट्रेलिया जब नंबर वन टीम थी तब उसने वर्ष 2015 का वर्ल्‍डकप जीता था, इंग्‍लैंड जब नंबर वन टीम थी तब उसने वर्ष 2019 का वर्ल्‍डकप जीता था। इंडिया अब नंबर वन टीम बनकर वर्ल्‍डकप-2023 में उतर रही है, क्‍या होता है इसे देखते हैं।

टीम इंडिया तीनों फार्मेट में नंबर वन

हाल ही में एबी डी विलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने संन्यास पर भी बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने आईपीएल में अपनी वापसी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है और बताया है कि उन्होंने सोच लिया है कि आने वाले दिनों में वे क्या करने वाले हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने हाल ही में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्‍ट, वनडे और टी20) में नंबर-1 टीम बनने का गौरव हासिल किया है। यह उप‍लब्धि हासिल करने वाली वह दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरी टीम है।  दक्षिण अफ्रीका ने अगस्त 2012 में ऐसा किया था।

AB de villiers पर ये क्या बोल गए Gautam Gambhir, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

Exit mobile version