KL Rahul after IND vs AUS Match : मैं कप्तानी कर रहा हूं मुझे इसकी आदत है, मैच के बाद राहुल ने ये क्या कह दिया

KL Rahul after IND vs AUS Match

KL Rahul after IND vs AUS Match

KL Rahul after IND vs AUS Match : चोट के बाद केएल राहुल ने शानदार वापसी की। एशिया कप के दौरान उन्हें टीम में चुना गया और आते ही राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा। पूरे एशिया कप के दौरान उनके बल्ले से रन निकले। इसी को देखते हुए भारतीय टीम चयन समिती और कोच ने राहुल पर भरोसा जताते हुए विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी सौंपी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है जहां पहले और दूसरे वनडे में कप्तानी राहुल को सौंपी गई है। हालांकि, पहले मैच में उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन की और ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से पराजीत किया। इस मैच में भी राहुल ने कप्तानी व जीताऊ पारी खेली। उन्होनें छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई।

KL Rahul after IND vs AUS Match

मुझे इसकी आदत है – केएल राहुल

इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया दी। केएल राहुल ने कहा कि मुझे कप्तानी करना पसंद है। यह कोई पहली बार नहीं है, मैं कप्तानी करना पसंद करता हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेलने का अनुभव कैसा रहा? मैच के बाद केएल राहुल ने कहा,

“यह पहली बार नहीं है कि मैं कप्तानी कर रहा हूं, मुझे इसकी आदत है। मुझे यह पसंद है। आज दोपहर खिलाड़ियों ने गर्म मौसम में जिस तरह का खेल दिखाया, वह तारीफ योग्य है। उन्होनें आगे कहा कि आज हमारे पास सिर्फ 5 ही गेंदबाज थे और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। गिल के आउट होने के बाद मैच थोड़ा ट्रिकी हो गया था, लेकिन बाद में मेरे और सूर्या के बीच अच्छी साझेदारी हुई।

शुभमन गिल और शमी ने किया कमाल

बता दें कि भारत की इस जीत में लोकल खिलाड़ी शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भूमिका अहम रही। हालांकि, रुतुराज गायकवाड़ ने भी काफी कमाल की पारी खेली। अपने पहले मैच में ही रुतुराज ने अर्धशतक जड़ इतिहास रच दिया है। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 276 रन बनाए। जवाब में भारत ने पांच विकेट खोकर आसानी से ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

IND vs AUS 2023 Highlights : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया, भारतीय बल्लेबाजों ने किया कमाल

Exit mobile version