AB de villiers पर ये क्या बोल गए Gautam Gambhir, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

Gautam Gambhir on AB de villiers

एबी डिविलियर्स दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई अहम रिकॉर्ड बनाए। कई ऐसे भी मौके आए जिसको दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने दम पर जिताए, चाहे वो अपने देश के लिए खेलते हुए हो या आईपीएल जैसे बड़े फ्रेंचाइजी क्रिकेट हो। मिस्टर 360 के नाम से लोकप्रिय इस बल्लेबाज ने अपनी दमदार हिटिंग से कई देशों में अपने लाखों करोड़ो फैंस बनाए। उनके इस धांसू रिकॉर्ड से भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर खुश नहीं है। उनका कहना है कि डिविलियर्स ने सिर्फ अपने रिकॉर्ड के लिए बल्लेबाजी की है।

AB de Villiers, Photo: Social Media

डिविलियर्स के नाम सिर्फ व्यक्तिगत रिकॉर्ड

भारत के पूर्व बल्लेबाज एवं कॉमेंटेटर गौतम गंभीर का कहना है कि डिविलियर्स ने आरसीबी के साथ अपने एक दशक लंबे करियर में केवल व्यक्तिगत रिकॉर्ड ही हासिल किए हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ”अगर एबी डिविलियर्स की तरह 8-10 साल तक चिन्नास्वामी स्टेडियम जैसे छोटे मैदान में कोई भी खेलता तो उसका स्ट्राइक रेट भी उतना ही होता। सुरेश रैना के पास चार आईपीएल ट्रॉफी हैं और डिविलियर्स के नाम व्यक्तिगत रिकॉर्ड।”
गंभीर का यह बयान आरसीबी के फैंस को पसंद नहीं आया। उन्होंने सोशल मीडिया पर गंभीर को ट्रोल कर दिया। खेल प्रेमियों ने गंभीर के आईपीएल करियर में बनाए रिकॉर्ड को सबके सामने लाया।

गौतम गंभीर के नाम शानदार रिकॉर्ड

गौतम गंभीर के आंकड़ें को देखें तो काफी शानदार है। उन्होंने विभिन्न टीमों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेला है। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में दो टीमों की कप्तानी भी की है। गंभीर ने 2008 में टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की। वह 2010 तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले और फिर 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) चले गए। उन्होंने केकेआर के लिए सात मैच खेले। उन्होंने सीजन 2012 और 2014 में दो आईपीएल खिताब के लिए टीम का नेतृत्व किया।
Gautam Gambhir, Photo: Social Media

गंभीर ने अपने आईपीएल करियर में 154 मैचों में 31.23 की औसत से 36 अर्धशतकों के साथ 4217 रन बनाए। उन्होंने 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स और 2011 से 2017 तक केकेआर के कप्तान के रूप में भी काम किया। 2018 में क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास लेने के बाद, गंभीर राजनीति और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

Exit mobile version