Babar Azam : वॉर्नर का कैच छोड़ना पड़ गया पाकिस्तान पर भारी, बाबर आजम ने मैच के बाद क्या कहा ?

Babar Azam

Babar Azam

Babar Azam : वर्ल्ड कप के 18वें मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की टीम पहले गेंदबाजी करते हुए रन को रोकने में नाकामयाब रही। उसके बाद चेज करते हुए भी बुरी तरह से धवस्त हो गए। हालांकि, ओपनर के शानदार प्रदर्शन के कारण एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम इस 350+ रन को चेज कर लेगी। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप चार टीम शामिल हो गई है। इस विश्व कप में यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार रही। इससे पहले भारत के खिलाफ भी पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी थी। इस पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमें एक बड़ी पारी की जरूरत थी, जो नहीं मिल पाई।

Babar Azam

वॉर्नर का कैच छोड़ोगे तो वो आपको नहीं छोड़ेंगे – बाबर आजम

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा ‘हम गेंदबाजी में अच्छे नहीं थे और अगर आप वॉर्नर जैसे किसी खिलाड़ी का कैच छोड़ देंगे तो वह आपको नहीं छोड़ेंगे। यह एक बड़ा स्कोरिंग ग्राउंड है, गलती की गुंजाइश बहुत कम है। पूरा श्रेय तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को जाता है जिन्होंने अंतिम ओवरों में वापसी कराई। बस लेंथ पर गेंद डालने की कोशिश की और स्टंप्स पर गेंद डाली।’ उन्होंने रन चेज को लेकर कहा ‘मैसेज सिंपल था- हम यह कर सकते हैं, हमने ऐसा पहले भी किया है। लाइट्स में गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। बीच के ओवरों में बड़ी साझेदारियां नहीं मिल सकीं। पहले 10 ओवरों में गेंद से और बीच के ओवरों में बल्ले से बेहतर करने की जरूरत है।’

डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की जोड़ी ने जमकर रन बनाए

डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की जोड़ी ने जमकर रन कूटे, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 367 रन का विशाल स्कोर बनाया।  मिचेल मार्श ने 121 रन की पारी खेली तो वहीं, डेविड वॉर्नर ने 163 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 45.3 ओवर में 305 रनों पर आलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जबकि कमिंस और स्टॉनिस ने दो-दो विकेट झटके। वहीं स्टार्क और हेजलवुड ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें : Shoaib malik on Babar azam : शोएब मलिक ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा

Exit mobile version