दिल्ली समेत उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Weather Update

Weather Update : बीते कई दिनों से पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की स्थिति बनी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 24 से 26 जनवरी के दौरान एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उच्च नमी के साथ धीरे-धीरे अरब सागर से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पूर्व की तरफ बढ़ेगा। इसकी वजह से आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत की कई जगहों पर हल्की से मध्य बारिश (Weather Update) होने की संभावना हैं। हालांकि इस बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी आशंका है।

कई राज्यों में बारिश की संभावना

बता दें कि आज पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि कल से बारिश के बीच भारी बर्फबारी भी होगी। जबकि 25 और 26 जनवरी के दौरान उत्तराखंड में भारी हिमपात की आशंका है।

मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी 23 जनवरी को दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्य बारिश (Weather Update) की संभावना है। जबकि कल यानी 24 जनवरी को गरज के साथ बारिश होगी। इसके अलावा लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और गिलगित में 24 जनवरी को बर्फबारी होने की आशंका है।

दिल्ली के तापमान में आई वृद्धि

नए साल की शुरुआत के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच शीत लहर देखी गई थी। साथ ही सुबह-शाम घना कोहरा भी छाया रहता था। इसी वजह से राजधानी में दशकों के रिकॉर्ड टूटने लगे थे। हालांकि अब ठंड (Weather Update) से थोड़ी राहत मिल रही है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियत के आसपास रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियत तक रहने की संभावना हैं।

Exit mobile version