Wasim akram ने पीसीबी को ठहराया हार का असली जिम्मेदार, पीसीबी प्रमुख जका अशरफ की जमकर की आलोचना

Wasim akram

Wasim akram

Wasim akram : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पाकिस्तान की टीम तीनों मोर्चों पर फेल रही है चाहे वो फिल्डिंग हो, बॉलिंग हो या बैटिंग हो। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खुद रन तलाशने में असमर्थ रहे हैं। खास बात ये है कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के 22वें मैच में अफगानिस्तान से भी हार गई है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से भी हार चुकी है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम की आलोचना अब खुद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज भी करने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने वर्ल्ड कप खेलने गई पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना की है।

Wasim akram

वसीम अकरम ने पाकिस्तान की हार के लिए पीसीबी को ठहराया जिम्मेदार

वसीम अकरम ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए पाकिस्तान की हार के लिए पीसीबी को जिम्मेदार ठहराया। अकरम ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा, “अब अचानक चेयरमैन बने और आते ही सब बदलना शुरू कर दिया। आपने पीसीबी से लोगों को निकालकर अपने आदमी रखने शुरू कर दिए। आपको विदेशी कोच काफी पसंद था। कोई नहीं मिला तो ऑनलाइन ही रख लिया। अगली बार प्लीज आप लोग मेरे बढ़े हैं, अपने बारे में नहीं, बल्कि देश के बारे में पहले सोचें।”

अकरम ने आगे कहा, “पुराने लोगों ने काफी मेहनत करके हाई परफॉर्मेंस सेंटर बनाया था। आपने आते ही वो बदल दिया। उसे नेशनल कोचिंग सेंटर बना दिया। आपने क्यों ये बदलाव किया, मैं समझ नहीं पा रहा हूं। पहले से ही एक सिस्टम बना हुआ था, फिर उसमें क्यों इतना बदलाव किया। मैं बता दूं कि उस हाई परफॉर्मेंस सेंटर में पिछले 8 महीने से एक भी कैंप नहीं लगा है।”

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की फिल्डिंग रही काफी खराब

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की फिल्डिंग काफी खराब रही थी जिसके कारण कई रन अफगानिस्तान ने चुरा लिए जो बाद में जाकर पाकिस्तान के लिए काल बनकर सामने आया। इसी को लेकर अकरम ने आगे कहा कि, “यह शर्मनाक है। 280-290 का स्‍कोर बड़ा था और केवल दो विकेट। पिच गीली नहीं थी। फील्डिंग खराब थी। आप फिटनेस स्‍तर को देखिए। हम इस बारे में बात कर चुके हैं कि पिछले दो साल में कोई फिटनेस टेस्‍ट नहीं हुआ है। अगर मैं यहां किसी का व्‍यक्तिगत नाम लूंगा तो उन्‍हें पसंद नहीं आएगा। ऐसा लगता है कि वो रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं।

टेस्‍ट होने चाहिए। पेशेवर रूप से आप देश के लिए खेल रहे हैं और इसके लिए आपको भुगतान किया जा रहा है। मैं मिस्‍बाह के साथ हूं। जब वो कोच थे, तब उनका यह तरीका था। खिलाड़ी उनसे नफरत करते थे। मगर यह टीम के लिए कारगर था।

ये भी पढ़ें : Wasim Akram on Mickey Arthur : मिकी आर्थर को वसीम अकरम ने जमकर सुनाया, कहा- “बहाने देना बंद करो..”

Exit mobile version