Jasprit Bumrah : वसीम अकरम ने बुमराह को माना खुद से बेहतर, तारीफ में कही ये बात

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah : वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह काफी शानदार दिखे हैं। उन्होनें कमाल की गेंदबाजी की है और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होनें नई गेंद से भारत के लिए जरुरी विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा मीडिल तथा लास्ट के ओवरों में भी विकेट चटकाए हैं। ना सिर्फ विकेट लिए बल्कि रन भी ज्यादा नहीं बनने दिए। इसी कड़ी में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बुमराह की तारीफ की है। उन्होनें बुमराह को अपने से बेहतर गेंदबाज बताया है। बता दें कि वसीम अकरम पाकिस्तान के ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिसकी गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में की जाती है।

बुमराह इस दुनिया के बेस्ट गेंदबाज  – अकरम

अकरम ने ए स्पोर्ट्स शो पर बात करते हुए कहा, “बुमराह इस दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं। वह सबसे ऊपर हैं। जिस तरह का कंट्रोल, पेस और वेरिएशन उनके पास है, वो एक कंप्लीट बॉलर हैं। उनको गेंदबाजी करते देखना शानदार है।” पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने आगे कहा, “नई गेंद से ऐसी पिच पर इस तरह का मूवमेंट, पेस कमाल है। आप ऐसे बॉलर को एक कंप्लीट गेंदबाज कहेंगे। जब मैं नई गेंद से दाएं हाथ के बैटर को आउट स्विंगर डाला करता था, तो कभी-कभार मैं भी गेंद को कंट्रोल नहीं कर पाता था। हालांकि, बुमराह का जाहिर तौर पर गेंद पर मेरे से बेहतर कंट्रोल है।”

इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट लेकर कुंबले को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट लेने के साथ ही जसप्रीत बुमराह वनडे वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने मार्क वुड को क्लीन बोल्ड करने के साथ ही अनिल कुंबले को पछाड़ दिया है। कुंबले के नाम विश्व कप में 31 विकेट दर्ज हैं। बुमराह अब तक एकदिवसीय विश्व कप में 32 विकेट चटका चुके हैं। भारत की तरफ से 50 ओवर के वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में टॉप पर जहीर खान का नाम है, जिन्होंने कुल 44 विकेट निकाले हैं। वहीं, जवागल श्रीनाथ भी 44 विकेट के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। तीसरे नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है, जो अभी तक 40 विकेट निकाल चुके हैं। शमी के बाद बुमराह इस लिस्ट में मौजूद हैं। बुमराह ने विश्व कप में खेले 15 मैचों में कुल 32 विकेट चटकाए हैं।

Jasprit Bumrah : एशिया कप 2023 के दौरान जसप्रीत बुमराह को मिली बड़ी खुशखबरी, पिता बने किलर गेंदबाज

Exit mobile version