एलन मस्क और कान्ये वेस्ट के बीच जुबानी जंग हुई तेज, एलन को बताया “हाफ चाइनीज”

ElonKanye blog image

ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क और मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद कान्ये ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर मस्क को आधा चीनी बताया है। अमेरिका के इस मशहूर रैपर का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार (2 नवंबर) को सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद वेस्ट ने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए मस्क पर हमला बोला है। उन्होंने एलन को “हाफ चाइनीज” बता दिया है। जिसके बाद मस्क ने कान्ये की पोस्ट का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, मैं इसे एक तारीफ के रूप में लेता हूं!

Kanye west

पहले भी ट्विटर अकाउंट हुआ था रिस्ट्रिक्ट

दरअसल, कान्ये वेस्ट की एक विवावित पोस्ट के बाद उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। ये पहली बार नहीं है जब वेस्ट का ट्विटर अकाउंट ससपेंड कर दिया है इससे पहले भी इससे पहले भी Anti-Semetic कॉमेंट की वजह से उन्हें रिस्ट्रिक्ट किया गया था।

एलन मस्क को बताया क्लोन

एलन मस्क को क्लोन बताते हुए कान्ये वेस्ट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, ‘क्या मैं अकेला हूं जो सोचता हूं कि एलन मस्क आधा चीनी है? क्या आपने कभी उनके बचपन की तस्वीरें देखी हैं? एक चीनी को लें और उन्हें दक्षिण अफ्रीकी सुपर मॉडल के साथ मिला दें और हमारे पास एक एलन होगा।’

kanye west and Elon mask

वेस्ट ने आगे लिखा, मैं एक एलन कहता हूं क्योंकि उन्होंने शायद 10 से 30 एलन बनाए हैं और वह पहला जेनेटिक हाइब्रिड है जो बीच में अटक गया है…खैर ओबामा के बारे में मत भूलना। मुझे चर्च में अपशब्दों का उपयोग करने के लिए खेद है, लेकिन मेरे पास ओबामा के लिए अभी तक कोई दूसरा शब्द नहीं है।

मस्क ने दिया जवाब

इस ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद मस्क ने जवाब देते हुए लिखा, “मैं इसे एक तारीफ के रूप में लेता हूं!” इससे पहले भी किसी यूजर के ट्वीट पर कमेंट किया था। एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था- दिस इज नॉट (यह नहीं है)। इसके साथ ही उन्होंने एक यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा- “मैंने भरसक कोशिश की। इसके बावजूद उन्होंने फिर से हिंसा भड़काने के खिलाफ हमारे नियम का उल्लंघन किया।

Elon mask

इसलिए हुआ था कान्ये वेस्ट का अकाउंट सस्पेंड

यूएस-आधारित मनोरंजन आउटलेट द हॉलीवुड रिपोर्टर की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलेक्स जोन्स के “इन्फोवार्स शो” पर वेस्ट ने एडॉल्फ हिटलर को लेकर एक टिप्पणी की थी। फिर कान्ये ने अपने ट्वीट में एडॉल्फ हिटलर और नाजियों की तारीफ की थी जिसके बाद यह कार्रवाई हुई। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने 2 दिसंबर को 22 बार के ग्रैमी अवॉर्ड विनर वेस्ट के ट्विटर अकाउंट के निलंबन की पुष्टि की थी।

 

Exit mobile version