Asia Cup 2023 : आज की पाकिस्तान टीम पहले से काफी बेहतर, वकार यूनिस ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की राईवलरी तो जगजाहिर है। जब भी दोनों के बीच मुकाबले हुए हैं, उसका क्रेज और रोमांच अलग स्तर पर देखने को मिला है। निश्चित रुप से आप भी आगामी मैचों में दोनों को एक साथ देखना चाह रहे होंगे। घबराइए मत, एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट नजदीक है और बहुत जल्द वहां दोनों टीमें आमने-सामने दिखेंगे। लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वकार यूनिस ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि नई पाकिस्तान टीम पिछली टीमों की तुलना के मुकाबले बड़े मैच के दबाव को झेलने के लिए ज्यादा बेहतर है। वकार का कहना है कि पाकिस्तान की टीम इस बार भी भारत को हरा सकती है, क्योंकि उनके पास टीम इंडिया की तुलना में ज्यादा मैच विनर हैं।

हमारे वक्त में दवाब आज के मुकाबले काफी ज्यादा थी

वकार यूनिस ने ‘क्रिकेट पाकिस्तान’ से बात करते हुए कहा, “हमारे वक़्त में, दबाव एक बड़ा चिंता का विषय नहीं था जैसा कि आज दिखता है। आप किसी टीम के खिलाफ जितना कम खेलेंगे, वो भी बड़ी टीम के विरुद्ध-खासतौर पर अगर ये भारत-पाकिस्तान के बीच है तो दवाब तीन गुना होगा। उन्होनें कहा कि, “दवाब हमेशा ज़्यादा होता है, लेकिन शायद हमारे वक़्त में, तुलनात्मक रूप से कम था क्योंकि हम अपने शुरुआती दिनों में बहुत क्रिकेट खेला करते थे। लेकिन फिर, हम वर्ल्ड कप भारत के खिलाफ घुटने टेक देते थे। जैसा कि मैंने कहा, खिलाड़ी इन दिनों दवाब को अच्छी तरह से संभाल रहे हैं। ये मैच विजेता, जिनका मैंने पहले उल्लेख किया था, वे हमें मैच जिताएंगे।”

आज के पाकिस्तान टीम के पास बेहतर टेक्नीक

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया कि अब खिलाड़ी प्रेशर ज़्यादा बेहतर तरीके से संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ समय में दबाव का बेहतर तरीके से सामना किया है। मेरी राय में यह मायने नहीं रखता कि आप कहीं भी खेलते हो, भले ही भारत में हो या पाकिस्तान में, अगर आपका प्रक्रिया पर नियंत्रण है और आप अपने कौशल एवं योजनाओं को अच्छी तरह से लागू कर रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि हमें कोई दिक्कत है।” वकार यूनिस ने कहा, “हमारे पास मैच विनर हैं, हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आपको अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं, जिसमें बाबर खुद, शाहीन और फखर चमत्कार कर सकते हैं। इसलिए कुल मिलाकर, पाकिस्तान के पास निश्चित रूप से सभी संसाधन हैं, अब यह सिर्फ चीजों को एक साथ रखने और दबाव से निपटने की बात है।”

भारत के विरोध के बाद श्रीलंका में खेले जाएंगे ज्यादातर मुकाबले

बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना तय है। हालांकि, भारत के विरोध के बाद ये मैच हाइब्रीड मॉडल पर खेला जा रहा है जहां ज्यादा मैच श्रीलंका मे खेले जानें हैं। भारत का मैच भी श्रीलंका में ही होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच की बात करें तो एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच हो सकते हैं। ऐसे में फैंस को एक बार फिर से काफी तगड़ा मनोरंजन मिलने वाला है।

 

Exit mobile version