मेघालय- नागालैंड में मतदान जारी , मतदाताओं में उत्साह

nagaland meghalaya assembly election

मेघालय और नागालैंड में आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गए हैं। दोनों राज्यों को मिलाकर कुल 118 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान डाले जा रहे है। मेघालय में 59 और नागालैंड में भी 59 सीटों पर वोटिंग जारी है। दोनों राज्यों को मिलकर 550 से ज्यादा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे है। दो मार्च को मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे।

पोलिंग स्टेशनों के बाहर लगी कतारें

आज सोमवार सुबह 7 बजे से मेघालय और नागालैंड में मतदान डालने शुरू हो चुके है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, दोपहर 1 बजे तक नागालैंड में 57.06 प्रतिशत वोट डाले जा चुके है वहीं मेघालय में दोपहर एक बजे तक 44.73 फीसदी मतदान हुआ है। दोनों राज्यों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए चुनाव आयोग ने पुख्ता बंदोबस्त कर रखे हैं। आज सुबह से कड़ी सुरक्षा के बीच लोग वोट डाल रहे हैं।

मेघालय में महिला का मतदान में ज्यादा योगदान

मेघालय में मतदान देते हुए लोगों में भरपूर जोश देखने को मिला है। वहीं सोमवार को डाले जा रहे वोट में महिलाओं का योगदान अधिक देखा गया है। महिला मतदाताओं में वोटिंग पोल पर खास जोश देखा गया है।

नागालैंड में मतदान के दौरान पथराव

नागालैंड के मोकोकचुंग जिले के उमाबस्ती इलाके में अलोगताकि पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दौरान पथराव हुआ है। हिंसा के चलते वोटिंग रोक दी गई है। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग और पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

वोट डालने के लिए कतार में खड़े नजर आए सीएम

नागालैंड के तोफेमा गांव के वरिष्ठ नागरिक, एनडीपीपी उम्मीदवार और सीएम नेफियू रियो के उत्तरी अंगामी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के लिए इंतजार करते दिखाई दिए।

 

Exit mobile version