Captain Cool: वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक ट्वीट से सबको चौंकाया, धोनी नहीं बल्कि इन्हें बताया ‘कैप्टेन कूल’

New Captain Cool

महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव व सरल जीवन यापन के लिए जाने जाते हैं। चाहे वो फील्ड पर हो या फील्ड के बाहर, मुश्किल परिस्थितियों मे भी वो काफी कूल रहते हैं और इसका बड़ा फायदा उन्हें मैच के दौरान तथा निजी जीवन मे भी होता है। माना जाता है कि उनसे महान और शांत कप्तान अभी तक भारतीय टीम को नहीं मिला है। हालांकि, विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक बयान से सबको हैरान कर दिया है। सलामी बल्लेबाज को लगता है कि अब क्रिकेट के नए मिस्टर कूल को ताज पहनने का समय आ गया है।

सहवाग ने पैट को सौंपी कैप्टेन कूल  का खिताब

धोनी के साथी खिलाड़ी सहवाग ने यह खिताब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को दिया है। दरअसल,  सहवाग ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज 2023 (Ashes 2023) के पहले टेस्ट में जबरदस्त जीत के बाद यह बात कही। गौरतलब है कि पैट कमिंस ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी शानदार कप्तानी की और उसे 2 विकेट से पराजित किया। इसके अलावा पैट कमिंस ने टेस्ट मैच के आखिरी दिन काफी शानदार कप्तानी पारी भी खेली और कई अहम विकेट चटकाए। इसके बाद कई लोग उनकी तारीफ में कई चीजें बोल रहे हैं। इसी कड़ी मे सहवाग ने भी यह बात बोली है।

What a Test Match. One of the best I have seen in recent times. Testcricket is Best Cricket.
Was a gutsy decision by England to declare just before close on Day 1, especially considering the weather. But Khawaja was outstanding in both innings and @patcummins30 is the new Mr.… pic.twitter.com/9QqC2hjyzr

— Virender Sehwag (@virendersehwag) June 20, 2023

सहवाग ने अपने ट्वीट मे टेस्ट को बताया सर्वश्रेष्ठ

सहवाग ने अपने ट्विट मे कहा कि क्या टेस्ट मैच है? मैंने हाल के दिनों में जो बेस्ट मैच देखे हैं यह उनमें से एक। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। इंग्लैंड द्वारा समाप्ति से ठीक पहले अपनी पारी को घोषित करने अहम फैसला था, खासकर मौसम को देखते हुए। ऐसे में ख्वाजा ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान कमिंस टेस्ट क्रिकेट में नए मिस्टर कूल हैं। दबाव में भी कमिंस ने बेहतरीन पारी खेली और ल्योन के साथ कप्तान की यह पार्टनरशिप लंबे समय तक याद रखने वाली थी।

पैट कमिंस ने खेली कप्तानी पारी

बता दें कि एशेज सीरीज के पहले मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट गिर गए थे और टीम मुश्किल मे थी जिसके बाद खुद कप्तान ने मोर्चा संभाला और अंत तक टीककर टीम को एक अहम जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रनों की जरूरत थी और टीम का स्कोर 209/7 था, जब कप्तान पैट कमिंस विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी के साथ क्रीज पर आए। कमिंस ने 73 गेंदों में 44 रन बनाए। इसके चलते सहवाग ने कमिंस को विश्व क्रिकेट में नया मिस्टर कूल करार दिया है। साथ ही इस मैच को बेस्ट टेस्ट मैचों में से एक बताया है।

 

Exit mobile version