Ind vs Sl 1st ODI: विराट कोहली ने जड़ा अपना 73वां शतक, मास्‍टर ब्‍लास्‍टर का ये रिकॉर्ड टुटा

Virat Kohli 73rd Century

Virat Kohli 73rd Century

Ind vs Sl 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने अपना 73वां शतक लगाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की जिसका फायदा बाद में आने वाले खिलाड़ियों को हुआ। विराट कोहली ने 87 गेंदों में 113 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही कोहली ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का 73वां जबकि वनडे करियर का 45वां शतक जमाया।

कोहली का श्रीलंका के खिलाफ यह 9वां शतक

विराट कोहली ने अपने पारी के दौरान काफी सूझ-बुझ से बल्लेबाजी की। उन्होंने कुल 87 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 113 रन की शानदार पारी खेली। शतक की बात करें तो पूर्व कप्‍तान ने 80 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से अपना शतक पूरा किया। कोहली ने अपने इस पारी के साथ सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

कोहली अब श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्‍यादा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। कोहली का श्रीलंका के खिलाफ यह 9वां शतक है। उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर (8 शतक) को पीछे छोड़ा, जिनके नाम पहले यह रिकॉर्ड दर्ज था।

सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी

इसके अलावा विराट कोहली ने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। कोहली ने घरेलू जमीन पर अपना 20वां वनडे शतक जमाया। उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की, जिन्‍होंने 164 मैचों में 20 वनडे शतक जमाए थे। विराट कोहली यहां मैचों में मामले में तेंदुलकर से काफी आगे हैं। उन्‍होंने 102वें मैच में अपने 20 वनडे शतक पूरे किए।

 

 

Exit mobile version