Virat Kohli Century : विदेशी जमीन पर पांच साल बाद टेस्ट में लगाया शतक, पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी लुटाया प्यार

virat kohli century

Virat Kohli Century : वेस्टइंडीज के त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट रोमांचक स्थिती में जा पहुंचा है। भारत ने पहले और दूसरे दिन डोमिनेट किया जहां विराट कोहली नें अपने करियर का 29वां टेस्ट शतक जड़ा। पिछले टेस्ट में शतक से चूकने वाले कोहली ने इस मैच में 206 गेंद में 121 रन बनाए और दुर्भाग्यवश रन आउट होकर पवेलियन लौटे। कोहली अपने टेस्ट करियर में सिर्फ तीसरी बार रन आउट हुए हैं।

अनुष्का शर्मा ने लगाई इंस्टाग्राम पर स्टारी

विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी उनकी इस शतकीय पारी के बाद जश्न की तस्वीर इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की और दिल वाला इमोजी लगाया। अनुष्का की स्टोरी विराट के फैंस को बेहद पसंद आई। विदेशी जमीन पर पांच साल बाद टेस्ट शतक लगाने के बाद कोहली ने राहत की सांस ली।

Virat Kohli Century

इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक

यह उनके इंटरनेशनल करियर का यह 76वां शतक है। कोहली ने इसकी मदद से एक खास रिकॉर्ड बना लिया है। वे विदेशी जमीन पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब वे सचिन तेंदुलकर से महज एक शतक पीछे हैं। कोहली ने विदेशी जमीन पर 28 शतक जड़े हैं, जबकि सचिन ने 29 शतक लगाए हैं।

A magnificent CENTURY by @imVkohli in his landmark game for #TeamIndia 👏👏

This is his 29th 💯 in Test cricket and 76th overall 🫡#WIvIND pic.twitter.com/tFP8QQ0QHH

— BCCI (@BCCI) July 21, 2023

500वां मैच विराट के लिए काफी खास

बता दें कि 34 साल के विराट कोहली के इंटरनेशनल करियर का यह 500वां मैच है जिसमें उन्होंने इस फॉर्मेट की 29वीं सेंचुरी पूरी की। विराट अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने और जैक्स कैलिस के एक बराबर 12 शतक महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर लिस्ट में टॉप पर हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी फॉर्मेट में 13 शतक लगाए हैं।

 

Exit mobile version