आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बने विराट कोहली, पिछला महीना रहा है ‘किंग कोहली’ के लिए खास

Playerofthemonth blog image

सोमवार को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अक्टूबर महीने के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में लगातार शानदार प्रदर्शन के कारण विराट को ये अवार्ड दिया गया। वहीं महिला क्रिकेट में पाकिस्तान की अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार को एशिया कप में अपने सनसनीखेज फॉर्म की बदौलत ये सम्मान दिया गया। डार ने जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा की भारतीय जोड़ी को बाहर कर दिया। मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और पंजीकृत प्रशंसकों के बीच वैश्विक वोट के बाद कोहली और डार दोनों को विजेता घोषित किया गया।

इस रेस में दो और बल्लेबाज शामिल थे। विराट कोहली ने यह अवार्ड जिम्बाब्वे के दिग्गज आलराउंडर सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर को पछाड़कर हासिल किया है। विराट कोहली पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीते हैं। उन्होंने अक्टूबर महीने में कमाल की बल्लेबाजी की थी। एशिया कप के दौरान इनकी फॉर्म वापस आई थी जिसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वहीं कोहली ने इस अवार्ड के बाद कहा कि ‘मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है कि मुझे यह अवार्ड दिया गया’

प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा- मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों और पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है। मैं अन्य नामित खिलाड़िों को भी बधाई देना चाहूंगा, जिन्होंने महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही मैं अपने साथियों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो मुझे हमेशा अपना बेस्ट करने के लिए समर्थन करते हैं।

कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दो बार प्लेयर ऑफ द मैच रह चुके हैं। उनकी पारियों की बदौलत ही टीम इंडिया सेमीफाइल में पहुंचने में कामयाब रही है। कोहली फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

Exit mobile version