SeVVA: विराट-अनुष्का ने उठाया बड़ा कदम, सेवा पहल के जरिए करेंगे लोगों की मदद

Virushka new foundation SeVVA

लाईमलाइट की दुनिया से कोसो दूर रहने वाले दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा किसी आइडल कपल से कम नहीं है। इसके बाद भी किसी न किसी कारण से दोनों ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाते हैं। इस बार उन्होंने एक बार से फिर सुर्खियां बटोरी है। दोनों ने बुधवार को अपने-अपने फाउंडेशन को मर्ज कर एक नई नॉन प्रोफिटेबल पहल ‘सेवा (SeVVA)’ की शुरुआत की है।

दरअसल, विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। यह नया अध्याय दूसरों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। ऐसा वह अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि दूसरों की मदद के लिए कर रहे हैं। पहले उनके फाउंडेशन के अलग-अलग नाम थे, लेकिन अब उनके संगठनों का विलय हो गया है।

Power couple Anushka Sharma and Virat Kohli

संयुक्त बयान में कही ये बात

खूबसूरत जोड़ी ने नए गैर लाभकारी संगठन का नाम सेवा रखा गया है। अनुष्का और विराट ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा,

“खलील जिब्रान के शब्दों में दरअसल जीवन ही जीवन देता है- जबकि हम, जो खुद को दाता मानते हैं, केवल एक साक्षी हैं। इस भावना को ध्यान में रखते हुए, ‘सेवा’ के माध्यम से हमने अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के उद्देश्य से एक साथ काम करने का फैसला किया है। ‘सेवा’ का कार्य किसी खास मुद्दे तक सीमित नहीं रहेगा, क्योंकि यह सामाजिक भलाई के लिए और मानवता के लिए लगातार काम करता रहेगा, जिसकी इस समय बहुत आवश्यकता है।”

एनजीओ के माध्यम से विराट क्रिकेट और स्पोर्ट्स में स्कॉलरशिप देते हैं। इसके अलावा वह कई एथलीट को स्पोंसर भी करते हैं। वहीं, अनुष्का एनिमल वेलफेयर से जुड़कर काम करती हैं। अब दोनों ‘सेवा’ के जरिए ऐसे क्षेत्र में काम करेंगे जिससे लोगों की भलाई की जा सके।

Virat-Anushka Foundation

चकदा एक्सप्रेस में नजर आएंगी अनुष्का

वहीं अगर अनुष्का के वर्कफ़्रंट की बात करें तो अगली बार चकदा एक्सप्रेस नामक एक फिल्म में दिखाई देंगी, जो एक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के जीवन के बारे में है। वह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के रोल को निभाती नजर आएंगी। वहीं, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद आईपीएल में खेलेंगे। अनुष्का शर्मा बेटी के जन्म के बाद फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं, क्योंकि वह एक माता के रूप में अपने दायित्व पूरे कर रही हैं और बेटी वामिका के साथ ज्यादा समय बिताती हैं।

Exit mobile version