FIFA WC 2022: मैच के बाद भारत के कुछ इलाको में हिंसा, केरल में 6 लोग गिरफ्तार

fifa blog 2

FIFA WC 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार, 18 दिसंबर को कतर के लुसैल स्टेडियम में खेला गया। ख़िताबी मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया। इस जीत से जहां अर्जेंटीना का वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का बरसों पुराना इंतजार खत्म हुआ। 36 साल बाद अर्जेंटीना ने ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। दुनियाभर में इस जीत का जश्न मनाया गया। भारत में भी लोगों ने इस मैच का आनंद उठाया।

जीत के बाद मेसी ने किया डांस, फ्रांस की टीम मायूस

विश्व कप जीतने के बाद मेसी ने साथियों के साथ जमकर जश्न मनाया। वह ड्रेसिंग रूप में डांस करते हुए नजर आए। एक तरह अर्जेंटीना की टीम जश्न मना रही थी तो दूसरी ओर फ्रांस के खिलाड़ी अपने ड्रेसिंग रूम में मायूस थे। उनका हौसला बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों वहां पहुंचे।

Fiers de vous. pic.twitter.com/9RMjIGMKGU

— Emmanuel Macron (@EmmanuelMacron) December 18, 2022

अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

अर्जेंटीना बनाम फ्रांस के इस रोमांचक मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। निर्धारित 90 मिनट तक मुकाबला 2-2 की बराबरी पर रहने के बाद एक्स्ट्रा टाइम में मैच पहुंच गया। वहां लियोनल मेसी ने एक गोल कर अर्जेंटीना को 3-2 से आगे कर दिया, लेकिन किलियन एम्बाप्पे ने कड़ा प्रहार किया। उन्होंने 117वें मिनट में गोल कर मैच को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मैच को अपने नाम कर लिया।

LIONEL MESSI JUMPING ON THE TABLE IN THE DRESSING ROOM 😂

(via @Notamendi30) pic.twitter.com/WUTq3AmjKs

— ESPN FC (@ESPNFC) December 18, 2022

मैच के बाद भारत के कुछ इलाको में हिंसा

मैच के बाद अर्जेंटीना और मेसी के फैन्स ने जीत का जश्न भी मनाया। भारत में भी फुटबॉल प्रेमियों ने जश्न मनाया। खासतौर पर केरल में अर्जेंटीना की जीत का खूब जश्न मनाते देखा गया। हालांकि, इस दौरान हिंसक घटनाएं भी सामने आई हैं। केरल के कन्नूर में फ्रांस और अर्जेंटीना के समर्थक आपस में भिड़ गए। इसमें तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि उनमें से एक की हालत गंभीर है।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना पल्लियामूला के पास की है। अर्जेंटीना के फैन्स ने फ्रांस के फैन्स को चिढ़ाया जिसके बाद ये घटना देखने को मिली। इसमें संलग्न 6 लोगों को फिलहाल हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में भी हिंसा की कुछ घटनाएं सामने आईं।

 

Exit mobile version