बृजभूषण शरण सिंह vs पहलवान: नाबालिग नहीं बालिग है पीड़ित पहलवान! मामले में आएगा नया मोड़?

brij bhushan case

BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक उनका प्रदर्शन खत्म नहीं होगा। कार्रवाई न होने के विरोध में बीते दिन पहलवान हरिद्वार में अपने मेडल्स बहाने भी गए थे। हालांकि इस बीच किसान नेता नरेश टिकैत पहलवानों के बीच पहुंच गए और उन्हें मेडल को फेंकने से रोक दिया। इसके साथ ही नरेश टिकैत ने पहलवानों से पांच दिनों का समय मांगा है।

पीड़ित के बालिग होने का किया जा रहा दावा 

इस बीच इस पूरे मामले को लेकर एक बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रची गई? दरअसल, खुलासा ये हुआ है कि बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान को लेकर नई बात सामने आई है। खबरों के अनुसार नाबालिग की उम्र को लेकर संदेह है।  क्‍योंकि कुछ आधिकारिक दस्‍तावेजों में दर्ज जन्‍मतिथि के हिसाब से वह बालिग है। पीड़ित लड़की की उम्र दो साल कम बताई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की जांच में ये बातें सामने आई हैं, हालांकि अब तक इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अगर नाबालिग पहलवान के बालिग होने का दावा सही निकलता है, तो मामले में बृजभूषण शरण सिंह पर लगी पॉक्सो एक्ट की धारा भी हटाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: दंगा भड़काने का केस, धरनास्थल खाली कराया गया… पहलवानों के प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन

खबरों के अनुसार कनाट प्लेस थाने को दी शिकायत में महिला पहलवान ने कहा था कि जिस दौरान बृजभूषण ने उसके साथ यौन शोषण किया तब वो नाबालिग थी।शिकायत पर पुलिस ने यौन शोषण व पॉक्सो की धाराओं में एक अलग मुकदमा दर्ज किया था। वहीं इस मामले की जांच के दौरान रोहतक के स्कूल से मिले जन्म प्रमाण पत्र से उसके बालिग होने की जानकारी मिली है।

चाचा ने लगाया बड़ा आरोप

आपको बता दें कि इससे पहले रोहतक में सोमवार शाम एक प्रेस वार्ता में कथित नाबालिग महिला पहलवान के चाचा ने भी बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उत्पीड़न का आरोप लगाकर दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी बड़ी साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वो जातिवाद बढ़ाने के साथ भावुक होकर और आंसू दिखाकर खापों को गुमराह कर रहे हैं। महिलाओं के लिए कानून और पॉक्सो एक्ट का गलत प्रयोग कर रहे हैं। नाबालिग पहलवान के चाचा होने का दावा कर रहे चाचा ने आरोप लगाया कि उनके बड़े भाई को बरगलाने के साथ ही उनकी भतीजी को भी इसमें इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रदर्शनकारी सुन लें कि यह पॉक्सो का मामला इसलिए नहीं है क्योंकि उनकी भतीजी बालिग है। अगर हमारे घर की बेटी के साथ कुछ गलत होता तो हमारा परिवार चुप बैठने या मामले को छिपाने के बजाय आर-पार की लड़ाई लड़ता।

अब ये नाबालिग को बालिग होने का दावा करने वाली बात जो सामने आ रही है, उससे इस मामले में एक नया मोड़ आ सकता है। इससे बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत मिल सकती है। दावा सही होता है तो पुलिस मुकदमे से पॉक्सो की धारा हटा देगी और केवल यौन शोषण माले की ही जांच होगी। वहीं पहलवान जो पुलिस पर अलग-अलग तरह से दबाव बना लगातार बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब पुलिस को बृजभूषण को गिरफ्तार कर पाना मुश्किल हो सकता है।
यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: नार्को टेस्ट के लिए पहलवान भी तैयार, बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती पर बजरंग पूनिया ने दिया ये जवाब
Exit mobile version