Venkatesh Prasad on KL Rahul: कभी टीम में जगह देने पर उठाया था सवाल, अब बांध दिए तारीफों के पुल

Venkatesh Prasad on KL Rahul

Venkatesh Prasad on KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को पहला वनडे मैच खेला गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में पांच विकेट से मात दी। इस मैच के हीरो रहे केएल राहुल ने शानदार पारी खेली। मैच में लोकेश राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया और टीम इंडिया को पांच विकेट से जीत दिलाई। राहुल ने 91 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए। उनकी पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल था। इस पारी के बाद उन्होंने फिर से फैंस का दिल जीत लिया। साथ ही वनडे में नंबर पांच पर अपनी जगह भी पक्की कर ली।

वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर की लोकेश राहुल की तारीफ

राहुल की इस शानदार पारी के बाद कई दिग्गजों ने भी उनकी तारीफ की। इसमें पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी शामिल थे। प्रसाद ने ट्वीट कर लोकेश राहुल की तारीफ की। हालांकि वेंकटेश अक्सर केएल की आलोचना करते पाए जाते हैं। इसलिए उनका तारीफ करना लोगों को समझ नहीं आ रहा। इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स शेयर किए।

Excellent composure under pressure and a brilliant innings by KL Rahul.
Top knock. Great support by Ravindra Jadeja and a good win for India.#INDvAUS pic.twitter.com/tCs74rBiLP

— Venkatesh Prasad (@venkateshprasad) March 17, 2023

हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों में लोकेश राहुल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाए थे और सोशल मीडिया पर आकाश चोपड़ा से उनकी बहस भी हुई थी। इस मामले पर काफी बवाल हुआ था। टेस्ट सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में राहुल की जगह गिल को मौका दिया गया और चौथे मैच में गिल ने शानदार शतक भी लगाया।

टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे

वनडे मैच की बात करें तो राहुल जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो भारत का स्कोर तीन विकेट पर 16 रन था। इसके बाद वह टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ दो बेहतरीन साझेदारियां कीं। इस मैच के बाद वेंकटेश प्रसाद ने लिखा “दबाव में शानदार संयम और केएल राहुल की शानदार पारी। रवींद्र जडेजा ने शानदार तरीके से साथ निभाया और भारत ने अच्छी जीत हासिल की।”

Any bhala toh sab bhala.
Great all round show by Jaddu and top knock from KL Rahul. #INDvsAUS pic.twitter.com/npoS1E1zaS

— Virender Sehwag (@virendersehwag) March 17, 2023

पहले मैच में क्या हुआ था ?

शुक्रवार के मुकाबले में भारत ने पांच विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श (81 रन) ने सर्वोच्च स्कोर बनाया। जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने अच्छा खेल दिखाया और 91 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

Exit mobile version