Vastu Tips : क्या आपके भी पर्स में रखी हैं ये चीजें ? तो आज ही निकाल दें, नहीं तो माता लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Vastu Tips For Purse

Vastu Tips For Purse: वास्तु शास्त्र में मनुष्य की हर एक समस्या के समाधान के बारे में बताया गया है। शास्त्रों में लिखित अगर हर एक बात को जीवन में अपनाया जाए तो व्यक्ति की सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। साथ ही उसे कभी भी निराशा का सामना नहीं करना पड़ता है। इसमें पर्स को लेकर भी कई बातों का वर्णन है। जैसे कि पर्स में किन-किन चीजों को रखना चाहिए और किन-किन चीजों को नहीं। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन वस्तुओं के बारे में बताएंगे, जिन्हें पर्स (Vastu Tips For Purse) में रखने से बरकत नहीं होती है।

यह भी पढ़ें- Hanuman Ji ke 12 Naam : हनुमान जी के 12 नामों के जप से जागेगी आपकी किस्मत, मिलेगी अपार सफलता 

इन बातों का रखें ध्यान

पर्स में पैसों के अलावा भी कई ऐसी चीजें रखी होती हैं, जिनका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इन तमाम चीजों को पर्स से निकाल देना चाहिए, क्योंकि इनसे नेगेटिव ऊर्जा फैलती है। साथ ही इससे आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता हैं। इसके अलावा ऐसी चीजों को पर्स (Vastu Tips For Purse) में रखने से शुभ फलों की प्राप्ति नहीं होती है और घर-परिवार में बरकत भी नहीं आती है। इसलिए पर्स के अंदर इन चीजों को रखने से बचें-

  1. कटे-फटे नोट
  2. कोई खराब फोटो
  3. खराब कागज

गौरतलब है कि पर्स बाहर से जितना साफ-सुथरा होता है उतना ही इसके अंदर चीजों को सलीके से रखना चाहिए, तभी पैसों की आवक में बढ़ोतरी होती है। इसके अलावा पर्स (Vastu Tips For Purse) में माता लक्ष्मी की भी एक फोटो जरूर रखनी चाहिए, जिसे समय-समय पर बदलते रहें। मां लक्ष्मी की तस्वीर के अलावा पर्स में एक श्री यंत्र रखना भी शुभ होता है, जो कि माता लक्ष्मी का ही एक रूप हैं।

यह भी पढ़ें- Shani Jayanti 2023 : शनि जयंती के दिन शनि देवी की पूजा मात्र से खत्म होगा वास्तु दोष, जानिए तिथि और पूजा का मुहूर्त

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version