बनारस वालों को मिली 1780 करोड़ की सौगात, पीएम मोदी ने परिवहन रोपवे का किया शिलान्यास

PM Modi in Varanasi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को प्रधानमंत्री ने बड़ी सौगात दी है। 1780 करोड़ की 28 परियोजनाओं की यहां सौगात दी गई है। आज यानी शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी इस साल पहली बार वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने शहरी लोगों को विकास योजनाओं की सौगात दी। इसी के तहत देश के पहले पब्लिक रोपवे प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास किया। इस 3.8 किलोमीटर लंबे रोपवे का निर्माण कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक के लिए किया जाएगा।

पांच स्टेशन बनाए जाएंगे

बताया जा रहा है कि इस रोपवे नेटवर्क में कैंट स्टेशन, विद्यापीठ, रथ यात्रा, गिरिजाघर और गोदौलिया ये पांच स्टेशन बनाए जाएंगे। एचएएम मॉडल पर ही इस परियोजना को संपन्न किया जाएगा जो कि 3 साल की समय सीमा में करना होगा। इसमें 218 केबल कार लगे हो और 10 लोग एक केबल कार में बैठ पाएंगे। इससे काशी के ट्रैफिक सिस्टसम भी कुछ बेहतर हो पाएगा।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनी: जानिए अब कांग्रेस नेता के पास बचे हैं क्या विकल्प?

अखिलेश पर कसा तंज

परियोजनाओं की सौगात देने के कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन भी दिया जिसमें उन्होंने कहा कि “काशी के ट्रैफिक सिस्टम को बेहतर करने में रोपवे प्रोजेक्ट से मदद मिलेगी। जो भी काशी आता है, एक नई ऊर्जा लेकर जाता है।” बीते दिनों जो अखिलेश यादव का दौरा हुआ उसे लेकर पीएम मोदी ने खूब तंज कसा। उन्होंने कहा कि यहां आजकल जो भी आ रहा है, पूड़ी-कचौरी खाकर जा रहा है। उन्होंने कहा कि काशी का आकर्षण रोडवेज से और अधिक बढ़ेगा। काशी में कई तरह के प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में खेती को लेकर भी कुछ बातों को सबके सामने रखा। उन्होंने कहा कि गंगा के दोनों तरफ जैविक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां का लंगड़ा आम विदेश पहुंचने लगा है। स्मार्ट सिटी के तहत काशी में काम हो रहा है। यूपी की सरकार गरीब की सेवा करने वाली सरकार है। पर्यटन को लेकर पीएम ने कहा कि हर माह यहां पर 50 लाख लोग आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लिया जाएगा बदला? अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि केस करने की तैयारी में है कांग्रेस, इस टिप्पणी से जुड़ा है मामला

Exit mobile version