वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम ने दिखाई हरी झंडी, कहा – आसान होगा लोगों का सफर

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के गुजरात दौंरे पर हैं। अपने गुजरात दौरे के पहले दिन उन्होंने सूरत में रोड शो किया और अन्य कई कार्यक्रमों में भाग लिया। वहीं पीएम ने गुजरात में शुक्रवार को गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही उन्होंने अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्धाटन भी किया। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में शुक्रवार को पीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन हवाई जहाज का विकल्प है और ये वंदे भारत ट्रेन यात्रियों के सफर को आसान बनाएगी। 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलेगी।

समय के साथ बदलाव जरूरी

इस दौरान समय के साथ बदलाव को पीएम ने जरूरी बताया और कहा कि बदलते समय के साथ हमें अपने शहरों को आत्मनिर्भर बनाना जरूरी है। वंदे भारत ट्रेन को लेकर पीएम ने कहा कि ये ट्रेन देश को दोड़ाने वाली हैं। जनसभा के दौरान पीएम ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन की तारीफ भी की और कहा कि गांधीनगर का रेलवे स्टेशन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं हैं। भारत सरकार ने अब अहमदाबाद रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने की स्वीकृति दे दी है। देश के शहरों पर सरकार के फोकस को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस देश के शहरों पर इसलिए है क्योंकि ये शहर आने वाले 25 वर्षो में भारत के निर्माण को सुनिश्चित करने वाले हैं।

 

मेरा हिंदुस्तान पीछे नहीं रहेगा

जनसभ को संबोधित करते हुए पीएम ने गुजरात के गांधीनगर और अहमदाबाद का उदाहरण ट्विन सिटी के रूप मे दिया। उन्होंने कहा कि अभी तक हम केवल ट्विन सिटी के रूप में अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी के बारे सुनते थे, लेकिन मेरा हिंदुस्तान पीछे नहीं रह सकता हैं और गांधीनगर और अहमदाबाद का विकास ठीक उसी तरह से हो रहा है। पीएम ने कहा कि आने वाले समय में गुजरात में अनेक ट्विन सिटी के विकास का आधार तैयार हो रहा है। बता दे कि वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम ने वंदे भारत ट्रेन में कालूपुर स्टेशन तक का सफर भी किया। इस दौरान वे कई लोगों से बातचीत करते भी नजर आए।

Exit mobile version