Uttar Pradesh : राजा भैया अपनी पत्नी को देंगे तलाक, इस वजह से आई दोनों के बीच दरार

Uttar Pradesh

प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश : हाल ही में उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने अपनी पत्नी पूर्व मंत्री स्वाति सिंह से तलाक लिया था। इसके बाद अब एक और विधायक के तलाक की खबरे सुर्खियों में बनी हुई है। माना जा रहा है कि प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया अपनी पत्नी भानवी सिंह (Bhanvi Kumari Singh) से तलाक लेने वाले हैं। कहा जा रहा है कि राजा भैया और उनकी पत्नी के बीच के रिश्तों में दरार पड़ गई है।

बीते दिनों दिल्ली के साकेत फैमिली कोर्ट में राजा भैया ने डिवोर्स पिटिशन फाइल की। नवम्बर 2022 को ये पिटिशन फाइल की गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने 10 अप्रैल 2023 की डेट सुनवाई के लिए तय की थी। लेकिन अब इस मामले में सुनवाई टल गई है, जिसके बाद अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो जज इस मामले की सुनवाई कर रही थी। वो उस समय कोर्ट में उपलब्ध नहीं थी। इसी वजह से ये सुनवाई  टल गई।

यह भी पढ़ें- Kajal Hindustani arrested : क्यों विवादों में घिरी हैं काजल हिंदुस्तानी? जानिए किस भड़काऊ बयान के लिए किया गया गिरफ्तार?

जानिए क्या है तलाक का कारण

आपको बता दें कि दोनों के तलाक के पीछे घरेलू विवाद को असली वजह बताया जा रहा है। इसके अलावा राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh) और भानवी कुमारी सिंह (Bhanvi Kumari Singh) के रिश्ते में तल्खी की सबसे बड़ी वजह एक FIR को भी बताया जा रहा है। भानवी ने कुछ महीने पहले एमएलसी और राजा भैया के मुंह बोले छोटे भाई अक्षय प्रताप सिंह पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। साथ ही उन पर दिल्ली के EOW थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। भानवी द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद राजा भैया ने कहा था कि वह इस विवाद में अपने भाई के साथ खड़े हैं, जिसके कारण दोनों के बीच और ज्यादा तल्खी पैदा हो गई।

बहरहाल अब नौबत यहां तक आ गई है कि राजा-रानी ने शादी के करीब 28 साल बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। वहीं, कहा जा रहा है कि दोनों के रिश्ते को बचाने के लिए कई रिश्तेदारों ने मध्यस्थता का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद राजा भैया ने अपनी पत्नी रानी को तलाक का नोटिस भेज दिया है। अब दोनों के तलाक की कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि अब प्रतापगढ़ में राजघराने के बीच तलाक की चर्चा के चलते सियासी पारा गर्मा गया है, जिसके बाद राजा भैया के परिवार में परिवारिक कलह खत्म नहीं हो रहा है।

सालों से पति से अलग रहती हैं भानवी

आपको बता दें कि यूपी की सियासत में प्रतापगढ़ के कुंडा बेती के रहने वाले राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh) का बड़ा दबदबा है। वह वर्ष 1993 से लगातार 7वी बार कुंडा विधानसभा से निर्दलीय विधायक है। साथ ही वह यूपी सरकार में जेल और खाद्य मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह बेती और भदरी राजमहल के राजकुमार भी है। राजा भैया ने 17 फरवरी 1995 को बस्ती राजघराने की राजकुमारी भानवी सिंह  (Bhanvi Kumari Singh) से शादी की थी, लेकिन अब शादी के सालों बाद उनके घर में घरेलू कलह लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह से अब उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया है।

बहरहाल राजा-रानी के 4 बच्चे हैं, जिनमें से दो बेटी है और दो जुड़वा बेटे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजा भैया की पत्नी भानवी घरेलू क्लेश के कारण लगभग 2 सालों से दिल्ली व लखनऊ में रह रही थी, जबकि राजा भैया हफ्ते में 2 दिन प्रतापगढ़ के बेती और 5 दिन लखनऊ स्थित अपने निवास पर रहते हैं। गौरतलब है कि अब कहा जा रहा है कि राजा भैया के घर का कलह उनके राजनीतिक करियर को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2024 चुनाव से पहले बड़ा फैसला: AAP बनीं नेशनल पार्टी, TMC-NCP से क्यों छिना ये दर्जा?

Exit mobile version