IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में बना नया रिकॉर्ड, उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

IND vs AUS 4th test

IND vs AUS: उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन नया इतिहास बनाया। दोनों नें टेस्ट मैच में पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 208 रन की साझेदारी की। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम के द्वारा करीब 63 साल बाद भारतीय सरजमीं पर किसी टेस्ट मैच में सबसे बड़ी साझेदारी है। इसी के साथ उन्होंने नॉर्मन ओ’नील और नील हार्वे के बीच सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा जो 1959-60 में दर्ज किया गया था। नॉर्मन ओनील और नील हार्वे ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेलते हुए  207 रन की साझेदारी निभाई थी और तब से करीब 63 साल से यह रिकॉर्ड इसी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के नाम था।

IND vs AUS 4th test day 2

दोनों के बीच दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

ये किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा भारतीय सरजमीं पर इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। भारतीय सरजमीं पर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी की बात की जाए तो यह रिकॉर्ड किम ह्यूज और एलन बॉर्डर के नाम दर्ज हैं। साल 1979-80 में चेन्नई में भारत के खिलाफ खेलते हुए इन दोनों ने 222 रन जोड़े थे। यह रिकॉर्ड आज भी इन्हीं दोनों क्रिकेटरों के नाम है।

IND vs AUS 4th test Day 2

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

भारतीय दृष्टिकोण से अगर देखा जाए तो यह मुकाबला उसके लिए अहम है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश के लिए ये काफी महत्वपूर्ण मैच है। भारत फिलहाल चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। लेकिन भारत की जीतने की संभावना कम नजर आ रही है। कंगारू टीम के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके योगदान के ऑस्ट्रेलिया 400 रन के पार जा पहुंची है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट खोकर 436 रन बना चुकी है। टॉड मर्फी और नेथन लॉयन मैदान पर बने हुए हैं और बल्लेबाजी कर रहे हैं।

 

 

Exit mobile version