Unmukt Chand: देश बदला किस्मत नहीं, टी20 विश्व कप से उन्मुक्त चंद का कटा पत्ता!

Unmukt Chand

Unmukt Chand: यूएसए ने कनाडा के खिलाफ ह्यूस्टन में 7 अप्रैल से होने वाली टी20 सीरीज के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम से उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) को बाहर कर दिया है। जिसके बाद, चंद के टी20 विश्व कप 2024 में यूएसए के लिए खेलने की उम्मीद कम है। गौरतलब है कि उन्मुक्त चंद उन चंद कप्तानों में से एक हैं जिन्होनें टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताया है। चंद ने अपनी कप्तानी में भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताया था।

हालांकि, उनको उसके बाद भारतीय टीम में ज्यादा जगह नहीं दिया गया। वो उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर पाए। भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना तो दूर, उन्मुक्त आईपीएल टीम तक से जगह खो बैठे। इसके बाद उन्मुक्त चंद अमेरिका चले गए और वहीं से खेलते आ रहे हैं।

Unmukt Chand को लगा जोर का झटका

यूएस की इस टीम में कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारत में आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। इस स्क्वॉड में न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए मौका मिला है। एंडरसन के अलावा, हरमीत सिंह, मिलिंद कुमार, एंड्रीज़ गॉस, शैडली वान शल्कविक और नीतीश कुमार को यूएसए टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि इसके बाद बहुत जल्द 1 जून से पुरुष टी20 विश्व कप खेला जाना है जिसके लिए ये तैयारी भी करने वाले हैं।

यूएस और कनाडा के बीच खेले जाएंगे पांच टी20 मैच

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच पांच टी20 मैच खेले जाएंगे जो 7-13 अप्रैल तक ह्यूस्टन, टेक्सास में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स (पीवीसीसी) में होने वाले हैं। यूएसए टीम 1 अप्रैल से पीवीसीसी में अपनी तैयारी शुरू करने के लिए तैयार है।

यूएसए टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (वीसी), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक

रिजर्व खिलाड़ी – जुआनॉय ड्राईस्डेल, सैतेजा मुक्कमल्ला, शयान जहांगीर

Exit mobile version