यूपी: माफिया अतीक अहमद मुक्त कराई गई जमीन पर बनेंगे सरकारी फ्लैट, लॉटरी के जरिए होंगे आवंटित

Flats being built under the government scheme on the land freed from Atiq Ahmed

लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद से ली गई जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 76 फ्लैटों को बनाने का काम शुरू हो गया है। फ्लैट के लिए 6030 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। 5127 लोगों को अपात्र घोषित किया गया। सभी लोगों के आवेदन को सत्यापन डूडा की ओर से पूरा कर लिया गया है।

लॉटरी के जरिए फ्लैट हुए आवंटित

सत्यापन के अनुसार पात्र व्यक्तियों की सूची में केवल 903 लोग ही शामिल हो पाए थे। लॉटरी के जरिए इन्हें फ्लैट आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पीएम आवास योजना के तहत बन रहे फ्लैटों की बिक्री के लिए जून में आवेदन स्वीकार करना शुरू किया था। आवेदन एक महीने के लिए स्वीकार किया गया था।

यह भी पढ़ें: अतीक के गुनाहों का हुआ हिसाब! आजीवन कारावास की मिली सजा, लेकिन उमेश पाल का परिवार फैसले से संतुष्ट नहीं

डूडा ने दो माह पहले आवेदकों का भौतिक सत्यापन कराया, जिसमें 5127 लोग अपात्र पाए गए। आवेदन सत्यापन से पहले एक अपार्टमेंट के लिए लगभग 80 दावेदार थे। हालांकि, सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, अब एक फ्लैट के लिए लगभग 12 दावेदार हैं।

माफिया की जमीन पर गरीबों के लिए घर

माफिया की संपत्ति को गरीबों के रहने की जगह बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन किया। उस दौरान पीडीए ने दावा किया था कि फ्लैट 18 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। दो महीने की समय सीमा बीत जाने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। पीडीए सचिव अजीत कुमार सिंह के अनुसार, स्वीकृत आवेदनों के अनुसार आवंटन प्रक्रिया अगले महीने शुरू होगी।

Exit mobile version