UP News: उन्नाव में प्रेमी जोड़े की बेरहमी बाग में लटकते मिले शव, हत्या या आत्महत्या? उठे सवाल

Unnao Double Murder Case

Unnao Double Murder Case: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक अंतरजातीय प्रेमी जोड़े का शव आम के पेड़ पर लटका मिला। इस मामले को लेकर युवती के परिजनों पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने सोमवार की शाम प्रेमी को उसके गांव से अगवाकर उसके साथ मारपीट की थी। लेकिन मामले की रिपोर्ट के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में संदेह तब पैदा हुआ जब मंगलवार की सुबह प्रेमी युगल के गांव से करीब पांच किलोमीटर दूर एक आम के पेड़ पर लाश लटकी मिली। दोनों की लाश एक ही दुपट्टे से बंधी हुई थी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में कर लिया है।

जानिए पूरा मामला…

दरअसल, असीवन थाना क्षेत्र के एक गांव के अनुसूचित जाति का सदस्य अखिलेश बीते मार्च में ठाकुर परिवार की एक नाबालिग लड़की को भगाकर ले गया था। 16 मार्च, 2023 को नाबालिग के पिता ने पुलिस में अपनी बेटी को भगा ले जाने के आरोप में केस दर्ज करवाया था। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस युवक को कोर्ट में पकड़कर लेकर आई। कोर्ट के आदेश पर युवक को जेल भेज दिया गया। वहीं 1 मई को युवक जमानत पर जेल से छूटकर घर वापिस आ गया था। लेकिन सोमवार को युवती के पिता ने नया मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि युवक ने उनकी बेटी को फिर से अगवा कर लिया है और उनकी बेटी बीती शाम से गायब है।

यह भी पढ़ें: Bihar crime news: डबल मर्डर से दहला गोपालगंज, 4 घंटे में दो हत्याओं से मची सनसनी

पुलिस ने तहरीर के आधार पर युवक के खिलाफ युवती को फिर से अगवा करने की शिकायत दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। लेकिन युवक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इस क्रम में मंगलवार को जखैला गांव के आम के बाग में दो शव मिलने की खबर सामने आई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि दोनों प्रेमी जोड़ो के शव आम के पेड़ के फंदे से रस्सी के सहारे लटके मिले है। प्रेमी युगल के शव मिलने के बाद एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा और एडिशनल एसपी शशि शेखर सिंह भी गांव पहुंचे और जांच पड़ताल की। शवों को पुलिस ने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है कि यह आत्महत्या है या ऑनर किलिंग।

परिजनों ने युवती के परिवार पर लगाया हत्या का आरोप

उधर, मृतक युवक के भाई ने पेड़ से लटकी लाश मिलने को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। मृतक के भाई का दावा है कि उसके पास घर से फोन आया था कि कुछ लोग उसके भाई को पीट-पीटकर घर से उठा ले गए हैं। उस पर अपने मृत भाई की हत्या के बाद फांसी लगाने का आरोप लगाया गया है। भाई पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। वहीं, एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि प्रेमी युगल की लाशें मिली हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version