IND vs NZ 2nd T20 : लखनऊ में बना अनोखा रिकॉर्ड, भारतीय खिलाड़ी दिखे नाखुश

Hardik pandya on Lakhnow pitch

IND vs NZ 2nd T20: रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने कीवियों को 6 विकेट से पराजित किया। तीन मैचों की टी20 सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ चुकी है। लखनऊ के भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जीत के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। इस पिच पर गेंदबाजों को काफी मदद मिली। पिच पर गेंद का काफी ज्यादा घुमाव देखने को मिला। यही कारण है कि दोनों टीमों ने जीत के लिए काफी संघर्ष किया। छोटे स्कोर को चेज करते हुए टी20 के नंबर एक खिलाड़ी भी छक्का नहीं जमा पाया।

यह विकेट टी20 क्रिकेट के लिए नहीं बना- हार्दिक

मैच के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या काफी निराश दिखे। उनके मुताबिक लखनऊ का ये पिच टी20 के लायक बिलकुल भी नहीं था। हार्दिक ने कहा कि यह एक सदमा देने वाला विकेट था। उन्हें इस चीज का थोड़ा भी अनुमान नहीं था कि ये पिच ऐसी हरकत करेगी ऑलराउंडर हार्दिक ने न्यूजीलैंड पर जीत के बाद कहा-

”घबराने की आवश्यकता नहीं थी। मुझे इस बात का भरोसा था कि हम मैच खत्म करने में सफल होंगे, लेकिन इसमें काफी समय लग गया। हालांकि, हमें पिच से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। हम इसके लिए भी पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन यह विकेट टी20 क्रिकेट के लिए नहीं बना है। क्यूरेटर या जहां हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें इस बात को देखना चाहिए कि वे समय से पिचों को तैयार कर लें। इसके अलावा यहां कि सारी चीजों से काफी खुश हूं।”

निर्णायक मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा

दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया  ने 1 गेंद रहते मैच को 6 विकेट से जीत लिया।इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराया था। इस तरह से सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

 

Exit mobile version