U19 Women’s WC: अंडर-19 महिला विश्व कप के टीम का ऐलान, शेफाली होंगी भारत की कप्तान

Under19 blog image

साउथ अफ्रीका में होने वाले आगामी अंडर-19 वर्ल्ड कप और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाइलेटरल T20 सीरीज के लिए ऑल इंडिया वुमेन सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान कर दिया है। स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। सेफाली भारत के तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी में ओपनिंग करती हैं।

ICC महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी आईपीएल के रूप में महिला क्रिकेट के बढ़ावा के लिए प्रयास किया है। इसी कड़ी में महिला अंडर-19 विश्व कप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है।

वर्ल्ड कप का फॉर्मेट

आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप के पहले संस्करण में 16 टीमें होंगी। यह टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी, 2023 तक होगा। भारत को दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। प्रत्येक समूह की शीर्ष तीन टीमें सुपर सिक्स राउंड में आगे बढ़ेंगी जहां टीमों को छह के दो समूहों में रखा जाएगा।

प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी जो 27 जनवरी को पोटचेफस्ट्रूम में जेबी मार्क्स ओवल में खेला जाएगा। फाइनल 29 जनवरी को इसी मैदान पर होगा।

अंडर-19 बाइलेटरल सीरीज का कार्यक्रम

ये सभी मैच टक्स ओवल प्रीटोरिया के मैदान पर खेले जाएंगे।

वर्ल्ड कप और बाइलेटरल सीरीज दोनों के लिए भारत की अंडर-19 महिला टीम

 

शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप-कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी त्रिशा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर), सोनम यादव , मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, तीता साधु, फलक नाज, शबनम एमडी, शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री।

रिजर्व खिलाड़ी: शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री।

 

 

Exit mobile version